यात्रीगण कृपया ध्यान दें…आधा दर्जन पैसेंजर ट्रेन रद्द

सुविधा देने एक्सप्रेस ट्रेन कुछ दूरी के लिए बनेगी पैसेंजर

रायपुर / बिलासपुर। बिलासपुर रेल मंडल के तहत रेल लाइनों में चल रहे सुधार और विस्तार के चलते आधा दर्जन से भी ज़्यादा रेल गाड़ियां रद्द की गई है। वहीं कई ट्रेनों का रुत चेंज कर उन्हें चलाया जा रहा है। रायगढ़ मार्ग पर पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन 19 से 21 दिसम्बर तक बाधित रहेगा। यात्रियों की सुविधा के लिए इस दौरान कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों को पैसेंजर ट्रेन की तरह चलाने का निर्णय भी लिया गया है। एक अन्य सुधार कार्य के चलते अजमेर और जम्मूतवी के बीच ट्रेनों का मार्ग बदला गया है।
बिलासपुर मंडल के ब्रजराजनगर, लजकुरा व बेलपहाड़ स्टेशनों में इंटर लॉकिंग का विस्तार किया जा रहा है। इसके चलते टाटानगर बिलासपुर पैसेंजर 19 व 20 दिसम्बर को झारसुगुड़ा और बिलासपुर के बीच रद्द रहेगी। 20 और 21 दिसम्बर को बिलासपुर से टाटानगर के लिये चलने वाली ट्रेन बिलासपुर से झारसुगुड़ा तक रद्द रहेगी। रायगढ़-बिलासपुर-रायगढ़ मेमू 20 और 21 दिसम्बर को रद्द की गई है। झारसुगुड़ा-बिलासपुर-झारसुगुड़ा पैसेंजर 20 व 21 दिसम्बर को बिलासपुर और झारसुगुड़ा के बीच रद्द की गई है। टिटलागढ़-बिलासपुर-टिटलागढ़ पैसेंजर 20 और 21 दिसम्बर को रायगढ़ तथा टिटलागढ़ के बीच रद्द रहेगी।

पैसेंजर की तरह चलेगी एक्सप्रेस ये ट्रेनें
छोटे स्टेशनों के यात्रियों की सुविधा के लिए 20 व 21 दिसम्बर को हावड़ा से चलने वाली अहमदाबाद एक्सप्रेस को झारसुगुड़ा और रायगढ़ के बीच पैसेंजर की तरह चलाई चलाई जायेगी। इसी दौरान दुर्ग से चलने वाली राजेन्द्र नगर साउथ बिहार एक्सप्रेस बिलासपुर से रायगढ़ तक पैसेंजर बनकर चलेगी। 21 दिसम्बर तक दुर्ग-राजेन्द्रनगर साउथ बिहार एक्सप्रेस का हिमगीर स्टेशन पर अस्थायी ठहराव भी दिया जायेगा। 21 दिसम्बर को राजेन्द्रनगर से दुर्ग चलने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस को बाराद्वार, जांजगीर, नैला व जयरामनगर स्टेशनों पर अस्थायी ठहराव दिया जायेगा।

इन ट्रेनों का बदला है रूट
इधर अजमेर रेल मंडल एवं अम्बाला रेल मंडल में नान-इंटरलाकिंग कार्य के फलस्वरुप कुछ  परिवर्तित मार्ग से चलेगी। रेलवे की ओर से बताया गया है कि अजमेर और पालनपुर सेक्शन के बीच नान-इंटरलॉकिंग कार्य के चलते तीन जनवरी को अजमेर से चलने वाली पुरी एक्सप्रेस बदले हुए मार्ग चित्तौडग़ढ़-बड़ौदा होकर चलेगी।19 दिसम्बर को जम्मूतवी से दुर्ग के लिए चलने वाली ट्रेन परिवर्तित मार्ग सनेहवाल-चंडीगढ़ होकर चलेगी।