भारत ने दिया अफगानिस्तान को 225 रन का टारगेट

गेंदबाजी में अफगानिस्तान को उलझाएगी भारत

नई दिल्ली | आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 में शनिवार को साउथैंप्टन मे 28 वे मैच के दौरान भारत और अफगानिस्तान के बीच जमकर संघर्ष हुआ। पहला इनिंग खेला जा चुका है। जिसमें भारत ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 224 रन बनाए और अफगानिस्तान के सामने 225 रनों का टारगेट रख दिया है। खबर के लिखे जाने तक अफगानिस्तान की टीम ने अब तक बारह ओवर में एक विकेट खोकर 54 रन बना लिया है।

                                        मैच के शुरुआत में टॉस के दौरान पहले टॉस जीतकर भारत ने बल्लेबाजी की। जिसमें पहली पारी में भारत की ओर से रोहित शर्मा 1 रन बनाकर ही आउट हो गए थे। उसके बाद विराट कोहली और राहुल की साझेदारी ने खेल को कुछ आगे बढ़ाया। लेकिन नबी की गेंदबाजी ने इस साझेदारी को तोड़ कर रख दिया। जिसके बाद धोनी, हार्दिक पंड्या और केदार जाधव भी ज्यादा रन नहीं बना पाए और पवेलियन लौट गए। पहले पारी में भारत के द्वारा खेल काफी धीमी गति से शुरुआत हुई। जिसकी वजह से माना जा रहा है कि औसत में भारत अपने आप को साबित नहीं कर पाई है।

भारत का प्रदर्शन निराशाजनक
भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ कुछ अच्छा खास प्रदर्शन नहीं कर पाया, जिसके चलते आठ विकेट पर भारत ने महज 224 रन ही बना पाया है। इस तरह से अफगानिस्तान के सामने 225 रनों का स्कोर खड़ा करने में भारत सफल हो पाई है हालांकि अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को रोकने के लिए भारत को कड़ी गेंदबाजी करनी पड़ेगी, तभी जाकर मेहनत रंग ला सकती है।

अफगान की गेंदबाजी चुस्त
यदि अफगानिस्तान के गेंदबाजों की बात करें तो उनका प्रदर्शन शानदार रहा। गेंदबाजों के रूप में छह खिलाड़ियों का इस्तेमाल अफगानिस्तान की टीम ने किया। उसमें मोहम्मद नबी ने दो और जबकि मुजीब-उर-रहमान और रहमत शाह ने एक-एक विकेट हासिल किया।

वर्ल्ड कप में ये दोनों टीम पहली बार आमने सामने
वर्ल्ड कप 2019 में सबसे बड़ी बात यह है कि पहली बार भारत और अफगानिस्तान वर्ल्ड कप में आमने सामने क्रिकेट खेल रहे हैं। ये दोनों ही टीमें सिर्फ एशिया कप में दो बार मुकाबले में आमने-सामने हुई थी। जिसमें भारत को एक मैच में जीत मिली वहीं दूसरा मैच ड्रॉ हो गया था।