विश्व कप:बांग्लादेश ने 262 रनो का आंकड़ा खड़ा किया

अफगानिस्तान करेगी बांग्लादेश के लक्ष्य का पीछा

नई दिल्ली | आईसीसी विश्वकप 2019 के मुकाबले में साउथहैंपटन में चल रहे बांग्लादेश और अफगानिस्तान के मैच में बांग्लादेश ने जीत के लिए 263 रनों का लक्ष्य दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 262 रन बनाए हैं। 31वे मैच में अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नईब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और अपनी लगातार छठी हार झेल कर विश्वकप से बाहर हो चुकी अफगानिस्तान की टीम अपने सम्मान के लिए खेलने उतरेगी। अफगान की कोशिश रहेगी कि कम से कम एक मैच जीतकर विश्व कप से विदाई ले सके।

बांग्लादेश ने खेली शानदार पारी
बांग्लादेश के खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम टीम के लिए शानदार पारी खेली। उन्होंने 83 रन बनाए। इसके अलावा शाकिब अल हसन 51, तमीम इकबाल 36, महमदल्लाह 27 और मोसद्देक हुसैन 35 रनों से अपनी टीम को योगदान दिया। वहीं अफगानिस्तान की बात करें तो गेंदबाजी करते हुए मुजीब-उर-रहमान ने तीन विकेट लिए जबकि गुलबदिन नाइब 2 मोहम्मद नबी और दौलत जारदान ने एक-एक विकेट चटकाए। बांग्लादेश की टीम ने 49 ओवर में 250 के पार अपनी टीम को पहुंचा दी। बांग्लादेश के खिलाड़ियों द्वारा बल्लेबाजी शानदार तरीके से खेली गई और काफी हद तक आज का मैच ऑल राउंडर शाकिब अल हसन पर निर्भर रही।

अफगानिस्तान को खेलनी होगी धुआंधार पारी
दूसरी पारी में अफगानिस्तान बल्लेबाजी में बांग्लादेश को मात देने के लिए पूरी चुस्त नजर आ रही है हालांकि 262 का स्कोर कुछ ज्यादा नहीं है यदि बल्लेबाजों ने अपने बल्ले का जादू दिखाया तो अफगानिस्तान इसको का लक्ष्य का पीछा करते हुए इसे पार भी कर सकता है हालांकि मैच को जीतने के लिए बांग्लादेश को चुस्त गेंदबाजी करनी होगी।

खबर लिखे जाने तक अफनिस्तान ने अपने पांच ओवर में 22 रन बना लिया है। अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नईब और रहमत शाह पिच पर जमे हुए हैं।