AIIMS की पीजी प्रवेश परीक्षा ज़ारी नहीं हुए एडमिट कार्ड, ये है नया नोटिस

5 जून 2020 को ऑनलाइन होनी है AIIMS की पीजी प्रवेश परीक्षाएं

नई दिल्ली। AIIMS की पीजी प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड फिलहाल ज़ारी नहीं हो पाएंगे। एम्स के आधिकारिक पोर्टल पर एक नोटिस में कहा गया है कि जुलाई 2020 सत्र के लिए एम्स पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड को अपलोड करना कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है। एडमिट कार्ड अपलोड करने की संशोधित तारीख जल्द ही जारी की जाएगी।

AIIMS ने पीजी प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर दिया था जो पहले 3 मई को निर्धारित थी लेकिन Covid-19 के प्रकोप को देखते हुए स्थगित कर दी गई थी। परीक्षा अब 5 जून 2020 को ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। परिणाम 11 जून, 2020 को जारी किए जाएंगे।

एम्स वर्ष में दो बार पीजी प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है। एमडी, एमएस, डीएम (6 वर्ष), एम.सी. में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है। (6 वर्ष), और एमडीएस पाठ्यक्रम।

एम्स पीजी प्रवेश परीक्षा एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा है और आमतौर पर एक पाली में आयोजित की जाती है। AIIMS PG प्रवेश परीक्षा में अंग्रेजी भाषा में एक पेपर होता है जिसमें MD / MS के लिए 200 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न और MDS के लिए 90 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होते हैं।

कोरोना वायरस महामारी और भारत सरकार द्वारा घोषित परिणामी लॉकडाउन के कारण देश भर में कई प्रवेश परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं।

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) जिसने स्नातक मेडिकल प्रवेश परीक्षा, NEET UG को स्थगित कर दिया था, ने हाल ही में परीक्षा के लिए संशोधित तिथि की घोषणा की। NEET UG परीक्षा 26 जुलाई को आयोजित की जाएगी।