AIIMS Recruitment : 418 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

AIIMS में 13 मार्च तक कर सकते है आवेदन

रायपुर। ऑल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS), नई दिल्ली ने AIIMS नई दिल्ली और NCI झज्जर, हरियाणा में विभिन्न पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। दोनों संस्थानों में विभिन्न समूह ‘ए’ (गैर-संकाय) और ‘बी’ और ‘सी’ पदों को भरने के लिए 418 रिक्तियों के लिए एम्स भर्ती अधिसूचना जारी की गई है।

वैकेंसी में साइंटिस्ट, बायोकेमिस्ट, मेडिकल फिजिसिस्ट, स्टोर कीपर, प्रोग्रामर, टेक्नीशियन (रेडियोलॉजी), जूनियर इंजीनियर (सिविल), जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नोलॉजिस्ट, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, मेडिकल सोशल सर्विस ऑफिसर, लाइफ गार्ड के पद शामिल हैं। ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट, न्यूक्लियर मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट, फार्मासिस्ट, स्टेनोग्राफर, असिस्टेंट वार्डन और सेनेटरी इंस्पेक्टर समेत भी कई पद है। कुल 418 उद्घाटन में से 150 रिक्तियां ऑपरेशन थियेटर असिस्टेंट के लिए और 110 पद मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नोलॉजिस्ट के लिए घोषित किए गए हैं।

विभाग का नाम : ऑल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS)

रिक्त पदों की संख्या : 418 पद

पद समूह : A, B और C

आवेदन शुरू करने की तारीख : 12 फरवरी 2020

आवेदन की अंतिम तारीख : 12 मार्च 2020

आवेदन प्रक्रिया : ऑनलाइन आवेदन

आयु सीमा : विभागीय विज्ञापन देखें

परीक्षा मोड़ : सीबीटी / लिखित / साक्षात्कार

ऑल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में सभी प्रकार से पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले इच्छुक आवेदक अपना आवेदन केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

आवेदनों का ऑनलाइन पंजीकरण एम्स की वेबसाइट www.aiimsexams.org पर 12 फरवरी, 2020 से 12 मार्च, 2020 तक 5:00 बजे तक किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन पत्र की पंजीकरण पर्ची सहित कोई भी दस्तावेज भेजने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, सभी आवेदकों को अपने साथ पंजीकरण पर्ची की एक प्रति रखनी चाहिए, भविष्य के संदर्भ के लिए भुगतान के प्रमाण के साथ।

चयन की प्रक्रिया

0 समूह A पदों के लिए : साक्षात्कार

0 समूह A पदों के लिए क्रमांक 2 से 5 तक उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर साक्षात्कार और / या ऑनलाइन (सीबीटी) मोड परीक्षा

0 समूह के लिए B और समूह C के लिए सीरियल नंबर 6 से 13, 15, 17,18,19,21 और 22 : ऑनलाइन सीबीटी मोड परीक्षा

0 समूह B और C पदों के लिए एसएल में सीरियल नंबर14, 16 और 20 : ऑनलाइन CBT मोड परीक्षा / कौशल परीक्षा / लिखित परीक्षा