SSC में 5 सितंबर तक 3864 पदों पर करें आवेदन

SSC ने निकाली है पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर भर्ती

रायपुर। SSC कर्मचारी चयन आयोग, हरियाणा ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। जिसमें इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों को अंतिम तिथि से पहले आवेदन करने कहा गया है। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ज़ारी हुए पदों के लिए आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 5 सितंबर 2019 तय की गई है। इसके पहले अभ्यर्थी अपना आवेदन कर सकते है।

SSC, Haryana Recruitment 2019

पद का नाम : पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (Group-B Services)
पद का नाम संख्या
(मेवात जिले को छोड़कर)
जीवविज्ञान 127
रसायन विज्ञान 131
वाणिज्य 304
सिविल विज्ञान 1373
अंग्रेजी 530
ललित कला 35
हिंदी 194
इतिहास 329
गणित 522
संगीत 35
शारीरिक शिक्षा 241
उर्दू 6

मेवात कैडर के लिए पोस्ट
पद का नाम संख्या
कंप्यूटर साइंस 37

PGT (Group-B Services) के 3864 पदों के लिए सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं जिसकी अधिसूचना पढ़ें।

ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन करें। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना शुरू करने से पहले निर्देशों और प्रक्रियाओं को ध्यान से पढ़ें। और जानकारी सुनिश्चित करने और अंतिम रूप से आवेदन जमा करने से पहले सभी दस्तावेजों को अपलोड कर आवेदन पत्र में भरे गए सभी विवरणों की जांच करें।
ऑनलाइन आवेदन पत्र भरते समय उम्मीदवार को सभी विवरण भरने चाहिए। ऑनलाइन आवेदन करने के बाद, पंजीकरण संख्या और पासवर्ड जनरेट किया जाएगा। पंजीकरण संख्या का प्रिंट आउट ले लें। और आपके आवेदन की स्थिति के भविष्य के संदर्भ के लिए पासवर्ड स्क्रीन और आपके ऑनलाइन भरे हुए आवेदन पत्र और ई-चालान फॉर्म को फिर से प्रिंट आउट अपने पास सम्हाल कर रखे।

आवेदन को सफलतापूर्वक जमा करने के बाद, उम्मीदवार फिर से आवेदन पत्र और ई-चालान के अंतिम प्रिंट आउट ले सकते हैं। सभी अपलोड किए गए दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी उस समय लाई जानी चाहिए, जब हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ऐसा करने के लिए कहा जाता है। जो दस्तावेज़ अपलोड नहीं किए गए हैं, उनके फ़ार्म निरस्त करने का अधिकार आयोग का होगा।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आवेदन पत्र पर किसी विशेष परिवर्तन के लिए कोई पूर्व सुचना नहीं दी जाएगी। कोई ऑफ़लाइन आवेदन पत्र या डाउनलोड किए गए आवेदन पत्र की प्रतिलिपि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा स्वीकार नहीं की जाएगी।

चयन : हरियाणा सरकार के प्रावधानों के अनुसार किया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता : पात्रता शर्तों और सामाजिक-आर्थिक मानदंड आदि से संबंधित प्रमाण पत्र / दस्तावेज ऑनलाइन आवेदन, आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने के लिए निर्धारित अंतिम तिथि के संबंध में निर्धारित किए जाएंगे।