भूपेश सरकार करेगी युवा बेरोजगारों के लिए प्लेसमेंट कैंप का आयोजन

राष्ट्रीय स्तर के करीब 50 प्रतिष्ठित कम्पनियां करेगी चयन

रायपुर | बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए प्रदेश की भूपेश सरकार ने कमर कस ली है। विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा किया था। 10 महीने गुजर जाने के बाद भी जब बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिला तो युवाओं में आक्रोश बढ़ता देख अब सरकार ने संज्ञान लिया है।
अब राज्य सरकार ने राष्ट्रीय स्तर की कंपनियों में रोजगार दिलाने के लिए प्रदेश में पहली बार सरकार की ओर से प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जा रहा है। यह प्लेसमेंट कैंप 21 अक्टूबर को राजधानी में आयोजित किया जाएगा। रायपुर के सेजबहार स्थित गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज में इसका आयोजन किया जा रहा है। प्लेसमेंट कैंप में शामिल होने के लिए देश भर की 50 प्रतिष्ठित कंपनियों को आमंत्रित किया गया है। जिसमें तकनीकी शिक्षा संचालनालय द्वारा शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय के अधिक से अधिक विद्यार्थियों को राष्ट्रीय स्तर के प्रतिष्ठित कंपनियों में रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे।

600 विद्यार्थी होंगे कैंप में शामिल
राज्य शासन द्वारा प्लेसमेंट कैंप के आयोजन में तीन इंजीनियरिंग महाविद्यालय के छात्र शामिल होंगे। जिसमें रायपुर बिलासपुर और जगदलपुर के महाविद्यालय के छात्रों का चयन किया गया है,जिसमें लगभग 600 छात्र छात्राएं शामिल होंगी। इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाले मेकेनिकल, सिविल, इलेक्ट्रिकल, माईनिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं टेलीकम्यूनिकेशन, इलेक्ट्रिकल एवं इलेक्ट्रॉनिक्स, कम्प्यूटर साईंस, इनफारमेशन टेक्नालॉजी ब्रांच के विद्यार्थियों को रोजगार का सुनहरा अवसर मिलेगा। कैंपस में शामिल होने के लिए 11 अक्टूबर को प्रशिक्षण के साथी कार्यशाला का आयोजन किया गया था। जिसमें छात्र-छात्राओं को कंपनियों के डेटाबेस तैयार करने, कंपनियों के साथ संपर्क स्थापित करना और प्लेसमेंट कैंप की अन्य बारीकियों के बारे में प्रशिक्षण दिया गया। कार्यशाला में राज्य के प्रतिष्ठित संस्थानों भारतीय प्रबंधन संस्थान राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान तथा अंतरराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, नया रायपुर के प्लेसमेंट सेल के छात्र प्रतिनिधियों द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया गया।