कोरोना संक्रमित परीक्षार्थियों के लिए माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने दी छूट

रायपुर | छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने कोरोना संक्रमित परीक्षार्थियों के लिए भी दिशा निर्देश जारी कर दिया है। निर्देश की जानकारी सभी परीक्षा केन्द्राध्यक्षकों को भेजी गई है।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा वर्ष 2020-21 की हायर सेकेण्डरी, हायर सेकेण्डरी व्यावसायिक और डी.पी.एड. की परीक्षा छात्रों को घर बैठे देने का निर्णय पहले ही लिया जा चूका है।  इसके लिए विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्रों से प्रश्नपत्र और उत्तरपुस्तिका प्राप्त कर 6 दिनों के भीतर जमा करने निर्देश दिए गए हैं। जिसके अंतर्गत 6 जून से 10 जून तक लिखित उत्तरपुस्तिकाएं जमा करने के निर्देश हैं।

सचिव प्रोफेसर व्ही.के. गोयल ने बताया कि प्रश्न पत्र और उत्तरपुस्तिकाएं प्रदान करने और जमा करने की निर्धारित अवधि में किसी परीक्षार्थी को कोविड-19 का संक्रमण होने की स्थिति में संक्रमित परीक्षार्थी द्वारा किसी व्यक्ति को परीक्षा संबंधी विवरण एवं कोविड-19 के संक्रमण का प्रमाण पत्र के साथ प्रश्न पत्र-उत्तरपुस्तिका प्राप्त और जमा करने के लिए अधिकृत किया जा सकेगा। 

अधिकृत किए गए व्यक्ति परीक्षा संबंधी समस्त विवरण (प्रवेश पत्र), छात्र के कोरोना संक्रमण का प्रमाण पत्र एवं आधार कार्ड की छायाप्रति के साथ संबंधित परीक्षार्थी के प्रश्न पत्र एवं उत्तरपुस्तिका प्राप्त और जमा कर सकेगा।

 

शेयर
प्रकाशित
Swaroop Bhattacharya

This website uses cookies.