बीएसएफ़ में कांस्टेबल के पोस्ट पर निकली बंपर भर्ती

बीएसएफ कांस्टेबल के लिए 13 नवंबर तक कर सकते है आवेदन

नई दिल्ली / रायपुर। सीमा सुरक्षा बल ने कांस्टेबल के पदों पर सीधी भर्ती निकाली है। जिसके लिए बीएसएफ ने विज्ञापन जारी कर दिया है। देशसेवा और सेना का हिस्सा बनने का बीएसएफ एक अच्छा मौका दे रही है। जिसमे सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवकों को देश की सेना में जाने का सम्मान भी मिलेगा।

Border Security Force Recruitment-2018

बीएसएफ कांस्टेबल पद के लिए योग्य इच्छुक उम्मीदवार विभाग को 13 नवम्बर 2018 तक अपना आवेदन कर सकते है। कांस्टेबल के इन पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदक को विभागीय वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बीएसएफ़ भर्ती से जुडी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार नीचे स्क्रॉल कर देख सकते है।

Border Security Force Recruitment-2018

BSF

विभाग का नाम :- सीमा सुरक्षा बल

पद का नाम :- कांस्टेबल

कुल पदों की संख्या :- 85 पद

आवेदन प्रक्रिया :- ऑनलाइन

वेतनमान :- 38,000 /- रुपया प्रतिमाह

शैक्षिक योग्यता :- 10वीं पास होना चाहिए

आयु सीमा :- बीएसएफ में कांस्टेबल पद के उम्मीदवार के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 38 साल रखी गई है।

आवेदन कैसे करें :- बीएसएफ में कांस्टेबल पद के लिए आवेदक को ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से अपना आवेदन करना होगा। वेबसाईट में मांगी गई जानकारी समस्‍त जानकारी भरनी होगी। वहीं आवेदन शुल्क का भुगतान भी आनलाइन माध्यम से करना होगा।

चयन प्रक्रिया :- अभ्यर्थियों के चयन हेतु बीएसएफ द्वारा प्राप्‍त आवेदन पत्रों के आधार पर लिखित परीक्षा ली जाएगी। जिसमें उत्तीर्ण होने के बाद उनका शारीरिक परिक्षण मेडिकल फिटनेस भी कराया जाएगा ,जिसके बाद प्रत्याशियों की अंतिम चयन सूचि तैयार की जाएगी।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.