BPNL ने जारी किया 16 हज़ार नौकरी का विज्ञापन

BPNL ने 30 जून 2019 तक मांगें है आवेदन

रायपुर। भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड (BPNL) द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बीपीएनएल ने केंद्र अधीक्षक, प्रशिक्षक, सर्वे प्रभारी, सर्वेयर के रिक्त 16,601 पदों पर सीधी भर्ती करने जा रहा है। इस पदों पर भर्ती के लिए BPNL ने 30 जून 2019 तक बेरोजगार युवाओं से आवेदन मंगाएं है। इन पदों पर भर्ती के लिए नियम और शर्तों को देखने नीचे स्क्रॉल करें।

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड

Bhartiya Pashupalan Nigam Limited 2019

पद का नाम :
01. केंद्रीय अधीक्षक- 822
02. ट्रेनर (प्रशिक्षक)- 1644
03. सर्वेक्षण प्रभारी- 2356
04. सर्वेक्षक- 11779

पदों की कुल संख्या : 16,601 पद

विभाग का नाम : भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड ( Bhartiya Pashupalan Nigam Limited )

शैक्षणिक योग्यता : भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड ने उक्त पदों पर 10वी / 12वी और स्नातक तक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन करने का मौका दिया है। उक्त लिखित पदों पर भर्ती के लिए विभाग ने अलग अलग शैक्षणिक योग्यताएं रखी है। जिसके लिए विभागीय विज्ञापन का अवलोकन करें।

सशस्त्र सीमा बल में निकली कांस्टेबल के पद पर भर्ती

अनुभव : भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड की भर्ती में अनुभव की बाध्यता नहीं रखी गई है।

वेतनमान : बीपीएनएल ने केंद्र अधीक्षक, प्रशिक्षक, सर्वे प्रभारी, सर्वेयर के रिक्त पदों पर भर्ती होने के बाद अपने कर्मचारी को 18,000 रुपए से 35,000/- रुपया प्रतिमाह तक अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते है।

अंतिम तिथि : BPNL के लिए भर्ती विज्ञापन में आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 जून 2019 तय की गई है।

आयु सीमा : भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड की विभिन्न पदों पर भर्ती में न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष तय की गई है। इसके आलावा उक्त लिखित पदों पर आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी गई है।

SSC : MTS 2019 परीक्षा के लिए नया नोटिफिकेशन

आवेदन फीस : भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड ने इन पदों पर भर्ती के लिए बेरोजगार युवकों को राहत देते हुए आवेदन पर न्यूनतम फ़ीस तय की है। जिसकी जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन देखें।

आवेदन प्रक्रिया : बीपीएनएल ने केंद्र अधीक्षक, प्रशिक्षक, सर्वे प्रभारी, सर्वेयर के रिक्त पदों पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए है।

कैसे करें आवेदन : भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड की विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उक्त लिखित योग्यता रखने वाले सभी अभ्यर्थी अपना आवेदन कर सकते है। अभ्यर्थियों को इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करन होगा। आवेदन करने के लिए भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड की विभागीय वेबसाइट www.bharatiyapashupalan.com पर लॉग इन करना होगा। साथ ही इस आवेदन का शुल्क भी ऑनलाइन ही पटाना होगा।

चयन प्रक्रिया : बीपीएनएल ने केंद्र अधीक्षक, प्रशिक्षक, सर्वे प्रभारी, सर्वेयर के रिक्त पदों पर भर्ती लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।