CLAT 2020 : कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के आवेदन की बढ़ी तारीख

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ के कंसोर्टियम ने लिया फ़ैसला

नई दिल्ली। नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ के कंसोर्टियम ने CLAT 2020 के आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 1 जुलाई तक बढ़ा दी है। अभ्यर्थी कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट या CLAT के आवेदन फॉर्म को आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड में भर सकते हैं।

CLAT देश में 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों द्वारा प्रस्तावित स्नातक (UG) और स्नातकोत्तर (PG) कानून कार्यक्रमों के प्रवेश के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है। CLAT की प्रवेश प्रक्रिया, विवरणिका और भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों का विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

CLAT 2020 के संयोजक प्रो. बलराज चौहान ने कहा “कार्यकारी समिति ने सर्वसम्मति से देश में व्याप्त महामारी COVID-19 के कारण ऑनलाइन आवेदनों की तारीख 1 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया है।

उन्होंने कहा – राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों के संघ ने भी 1 जुलाई, 2020 तक CLAT 2020 परीक्षा के लिए एक तारीख की घोषणा करने का निर्णय लिया है। इसकी सुचना छात्रों को परीक्षा के लिए कम से कम 21 दिनों पूर्व दे दी जाएगी। ”

CLAT 2020 के लिए परीक्षण 10 मई से 21 जून, 2020 तक दो बार पुनर्निर्धारित किया गया है। CLAT चयन प्रक्रिया की तारीखों को COVID-19 महामारी और इसे नियंत्रित करने के लिए लागू किए गए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण बढ़ा दिया गया है।

परीक्षा का आयोजन करने वाला विश्वविद्यालय, नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी भोपाल, परीक्षा से कम से कम 21 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी करने और CLAT 2020 के लिए परीक्षा की तारीखों का निर्धारण करेगा।

विभागीय नोटिफिकेशन देखने क्लिक करें…