एग्रीकल्चर विभाग में 5 वीं पास बेरोजगारों को मिल सकता है रोज़गार…

एग्रीकल्चर विभाग के संचालनालय उद्यानिकी एवं पक्षेत्र वानिकी क्षेत्र में निकली भर्तियां

रायपुर। एग्रीकल्चर विभाग के संचालनालय उद्यानिकी एवं पक्षेत्र वानिकी क्षेत्र (Directorate of Horticulture Chhattisgarh) में विभिन्न पद पर भर्ती निकाली है। विभाग ने ड्राइवर, प्यून और माली के पदों पर सीधी भर्ती निकाली है। जिसमे कौशल परिक्षण और साक्षात्कार के आधार पर नौकरी दी जानी है।

Directorate of Horticulture

विभाग द्वारा ज़ारी ड्राइवर के इस पद पर 8 वीं और 10 वीं पास बेरोजगार भी अपना आवेदन कर सकते है। साथ ही भृत्य (प्यून) और माली के लिए भी 5 वीं पास शैक्षणिक योग्यता यही रखी गई है। इन पदों पर छत्तीसगढ़ के मूलनिवासियों को ही नियुक्ति दी जानी है। जिसके लिए मूल निकवासी प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है। विभाग ने इसके लिए 25 सितंबर तक आवेदन मंगाए है। माली और भृत्य के पदों पर महिलाओं को छत्तीसगढ़ सिविल सेना नियम के तहत आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए नीचे स्क्रॉल करें…

Directorate of Horticulture Chhattisgarh Recruitment-2018

 

विभाग का नाम:- संचालनालय उद्यानिकी एवं प्रक्षेत्र वानिकी छत्तीसगढ़

भर्ती परीक्षा:- Driver,Peon And Gardener Recruitment -2018

आवेदित पद का नाम                           आवेदित पदों की संख्या
वाहन चालक (Driver)                                        09
भृत्‍य (Peon)                                                    14
माली (Gardner)                                               15

कुल पदों की संख्या :- 38 पद

आवेदन प्रक्रिया :- ऑफलाइन

मासिक वेतन :- विभागीय विज्ञापन देखने क्लीक करे

नौकरी पाने का स्थान :- छत्तीसगढ़

शैक्षिक योग्यता और कार्यानुभवन :- ड्राइवर के लिए मान्यताप्राप्त बोर्ड से 8वीं / 10 वीं कक्षा उत्‍तीर्ण और हल्‍के मोटर वाहन चलाने के अनुभव के साथ वैध लाइसेंस होना अनिवार्य है। वहीं माली और भृत्य के लिए न्यूनतम 5 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

निर्धारित आयु सीमा :- न्यूनतम 18 वर्ष से अधिकतम 35 वर्ष (महिलाओं को 5 वर्ष की छूट)

आवेदन शुल्क :- विभागीय नोटिफिकेशन देखने क्लीक करें

अभ्यर्थियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि :- 25 सितंबर 2018

भारतीय नौसेना में जाने का सुनहरा अवसर…पढ़ें

आवेदन कैसे करें:–  संचालनालय उद्यानिकी एवं पक्षेत्र वानिकी क्षेत्र द्वारा निर्धारित प्रारूप में आवेदक को आवेदन तैयार करना होगा। जिसमे उद्यानिकी एवं पक्षेत्र वानिकी क्षेत्र द्वारा मांगे गए सभी दस्‍तावेज जैसे रोजगार पंजीयन, योग्यता प्रमाण पत्र, पहचान पत्र, पासपोर्ट साइज़ फोटो आदि संलग्‍न करन होगा। जिसके बाद उसे रजिस्टर्ड / स्‍पीड पोस्‍ट के ज़रिए विभाग द्वारा ज़ारी पते पर भेजा जा सकता है। या फिर स्वयं उपस्तिथ होकर भी आवेदन किया जा सकता है।

चयन प्रक्रिया:– अभ्यर्थियों के चयन के लिए संचालनालय उद्यानिकी एवं पक्षेत्र वानिकी क्षेत्र द्वारा कौशल परिक्षण और साक्षात्कार लिया जाएगा। जिसके आधार पर उक्त लिखित पदों पर भारतीय की जाएगी। ड्राईवर के पदों पर भर्ती हेतु अभ्यर्थियों का मेडिकल टेस्ट भी कराया जाएगा।