DRDO में टेक्नीशियन A के पदों पर निकली भर्ती

टेक्नीशियन A के पदों पर 26 जून तक किया जा सकता है आवेदन

रायपुर। रक्षा अनुसंधान और विकास अनुसंधान संगठन में यदि आप चाहते है, तो ये आपके लिए एक सुनहरा अवसर है। डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन यानि DRDO ने A ग्रेड टेक्नीशियन की भर्ती के लिए विज्ञापन ज़ारी किया है।

इस भर्ती विज्ञापन में टेक्निशियन A के पदों पर अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन आमंत्रित किए गए है। इन पदों पर DRDO की तय शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन की अंतिम तारीख जैसे सभी विवरण नीचे दिए गए है। जिसे ध्यान पूर्वक पढ़कर ही अभ्यर्थी अपना आवेदन DRDO को प्रेषित करें।

Defense Research and Development Research Organization

DRDO Recruitment 2019

पद का नाम : टेक्निशियन ‘A’
ऑटोमोबाइल
बुक बाइंडर
कारपेंटर
DTP ऑपरेटर
इलेक्ट्रीशियन
अन्य
विभाग का नाम : रक्षा अनुसंधान और विकास अनुसंधान संगठन (DRDO)

पदों की संख्या : 351 पद

यहाँ भी है नौकरी : इंडियन कोस्ट गार्ड में असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती

शैक्षणिक योग्यता : डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन ने टेक्निशियन ‘A’ के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम कक्षा 10 वीं पास आउट होना अनिवार्य है। इसके साथ ही ITI सर्टिफिकेट हासिल किया गया है।

वेतनमान : DRDO के पदों में भर्ती हुए अभ्यर्थियों को न्यूनतम वेतनमान 28,000 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा। इसके अलावा व्हिबाहग द्वारा उक्त पदों पर दी जा रहे समस्त सुविधाएं भी उन्हें प्रदान की जाएगी।

आवेदन शुल्क : रक्षा अनुसंधान और विकास अनुसंधान संगठन में टेक्नीशियन A के पद पर आवेदन शुल्क जनरल और ओबीसी कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये तय किया गया है। इसके अलावा एससी / एसटी और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क विभाग ने तय नहीं किया है।

आवेदन प्रक्रिया : DRDO के तकनीशियन के पदों पर निकली भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जिसके लिए अभ्यर्थियों को विभाग की वेबसाईट drdo.gov.in में जाकर अपना आवेदन करना होगा। इस आवेदन के साथ DRDO द्वारा मांगे वांछित दस्तावेज़ भी देने होंगे। आवेदन के साथ ही उम्मीदवार को ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन शुल्क देना होगा।

नौकरी : AIIMS Raipur में पैरामेडिकल स्टाफ की निकली है भर्ती

चयन प्रक्रिया : रक्षा अनुसंधान और विकास अनुसंधान संगठन में टेक्नीशियन A के पद पर उम्मीदवारों का चयन CBT यानी कंप्यूटर माध्यम लिखित परीक्षा और ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तिथियां :
आवेदन शुरू होने की तारीख : 3 जुन 2019
आवेदन करने की आखिरी तारीख : 26 जून 2019
परीक्षा की तारीख : फिलहाल तय नहीं

विभागीय नोटिफिकेशन देखने के लिए क्लीक करें