कॉलेज में अब 1 जून से शुरू हो रही हैं परीक्षाएं, रविशंकर यूनिवर्सिटी ने किया ऐलान

विश्वविद्यालय प्रशासन ने जारी किये ऑनलाइन परीक्षाओं के दिशा निर्देश

रायपुर | छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के कारण विश्वविद्यालय और कॉलेजों में वर्ष 2020-21 में पढाई शुरू ही नहीं हो पाई। सभी विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा ही दी गई। 

अब शिक्षा कैलेंडर की समाप्ति के पहले परीक्षाओं का सिलसिला भी शुरू हो चूका है। आज अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय,बिलासपुर ने अपनी परीक्षाओं की घोषणा कर दी।  उसके बाद  पं.रविशंकर यूनिवर्सिटी ने भी परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है।

रविशंकर विश्वविद्यालय अन्तर्गतर सभी महाविद्यालयों में 1 जून से परीक्षाएं ली जाएँगी। परीक्षाएं ऑफलाइन के बजाय ऑनलाइन ही रखी गई है। परीक्षा समय सरणी को यूनिवर्सिटी के वेबसाइट पर देखा जा सकता है।  साथ ही यूनिवर्सिटी ने सभी कॉलेजों को बोर्ड पर चस्पा करने आदेशित भी किया है। 

परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र डाउनलोड करने के बाद उत्तर पुस्तिका को अपलोड करना होगा। विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से परीक्षा की तारीख के साथ-साथ ऑनलाइन परीक्षा की अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है।

अटल बिहारी वाजपेयी विवि में 25 से शुरु होंगी परीक्षाएं

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग ने शिक्षण सत्र 2020-21 मुख्य परीक्षा को लेकर समय सारणी घोषित कर दी है और परीक्षाएं 25 मई से शुरू होंगी और 30 मई को समाप्त होगी। परीक्षार्थियों की सुविधा हेतु विवि द्वारा प्रश्न पत्र डाउनलोड करने की अंतिम तिथि निर्धारित नहीं की गई हैं। उत्तर पुस्तिका जमा करने की अंतिम तिथि से एक दिन पूर्व परीक्षार्थी अपना प्रश्न पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।