हिन्‍दुस्‍तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड में 122 पोस्ट पर निकली नौकरी

हिन्‍दुस्‍तान पेट्रोलियम के पदों पर 31 अक्‍टूबर तक कर सकते है आवेदन

रायपुर। हिन्‍दुस्‍तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड में नौकरी पाने का एक सुनहरा अवसर है। HPCL ने तकनीशियन, एनालिस्ट एवं फायर ऑपरेटर के पदों पर सीधी भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए विभाग ने विज्ञापन भी जारी कर दिया है।

हिन्‍दुस्‍तान पेट्रोलियम

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को नौकरी पाने का इससे बेहतर मौका नहीं मिल सकता। इस पद के लिए उम्मीदवार विभाग को 31 अक्‍टूबर 2018 तक आवेदन कर सकते है। अभ्यर्थियों को विभागीय वेबसाइट के ज़रिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। HPCL के विभिन्न पदों पर हो रही भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए नीचे स्क्रॉल कर देखिए….

Hindustan Petroleum Corporation Limited Recruitment-2018

संस्था का नाम :- हिन्‍दुस्‍तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड

पद का नाम
1. असिस्टेंट प्रोसेस तकनीशियन
2. असिस्टेंट बायलर तकनीशियन
3. असिस्टेंट लेबोरेटरी एनालिस्ट
4. असिस्टेंट मेंटेनेंस तकनीशियन
5. असिस्टेंट मेंटेनेंस तकनीशियन
6. असिस्टेंट मेंटेनेंस तकनीशियन
7. फायर ऑपरेटर

कुल पदों की संख्या :- 122 पद

आवेदन प्रक्रिया :- ऑनलाइन

वेतनमान :- हिन्‍दुस्‍तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड द्वारा विभिन्न पदों पर निकाली गई भर्ती में पदों के मुताबिक वेतनमान तय किया गया है। जिसके लिए अभ्यर्थी विभागीय विज्ञापन देखें क्लीक करे

शैक्षिक योग्यता :- हिन्‍दुस्‍तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड ने इन सभी पदों पर न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता कक्षा 10वीं और 12वी पास रखी है।

आयु सीमा :- हिन्‍दुस्‍तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड ने भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 25 साल रखी है।

आवेदन कैसे करें :- हिन्‍दुस्‍तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड द्वारा ज़ारी विभिन्न पदों पर आवेदक को ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से अभ्यर्थियों को पूरी जानकारी भरनी होगी। जिसके बाद अभ्यर्थी को ऑनलाइन माध्‍यम से शुल्‍क का भुगतान कर फार्म सबमिट करना होगा।

चयन प्रक्रिया :- अभ्यर्थियों के चयन हेतु हिन्‍दुस्‍तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा है। जिसके बाद आवेदकों का दस्‍तावेज सत्‍यापन किया जाएगा। मेडिकल टेस्ट के प्रदर्शन के आधार पर उम्‍मीदवार का चयन किया जायेगा।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.