Indian Coast Guard में आवेदन का आखरी दिन जल्दी करें

नाविक और असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर होनी है भर्ती

रायपुर। इंडियन कोस्ट गार्ड में नौकरी के लिए आवेदन की कल अंतिम तारीख है। इंडियन कोस्ट गार्ड (Indian Coast Guard) ने नाविक (डोमेस्टिक ब्रांच) और असिस्टेंट कमांडेंट के पद के लिए आवेदन आमंत्रित गए थे। जिसमें कल यानि 4 जून तक आवेदन मंगाएं गए है। इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आज ही अपना आवदन करें। इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती की योग्यता / पात्रता शर्तों में शामिल होने में आवेदन प्रक्रिया, योग्यता, शारीरिक क्षमता और पदों की संख्या जैसे तमाम प्रक्रियाओं की जानकारी के लिए पूरी खबर पढ़ें।

Indian Coast Guard Recruitment

पद का नाम : सहायक कमांडेंट (01/2020 बैच)

पदों की संख्या : विभागीय विज्ञापन देखें

वेतनमान : इंडियन कोस्ट गार्ड में सहायक कमांडेंट (01/2020 बैच) के पदों पर भर्ती के बाद 56,100 /- रुपए प्रति माह की दर से वेतन भुगतान किया जाएगा।

आयु सीमा : इंडियन कोस्ट गार्ड में सहायक कमांडेंट के पदों पर भर्ती के लिए आयुसीमा 01 जुलाई 1995 से 30 जून 1999 के बीच जन्में अभ्यर्थी हिस्सा लेने योग्य होंगे। यानी इस पद पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 24 वर्ष तय की गई है।

बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन में निकली 778 नौकरियाँ

आवेदन शुल्क : Indian Coast Guard Recruitment में किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ : सहायक कमांडेंट के पदों पर भर्ती के ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि 24 मई 2019 से शुरू होगी। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 04 जून 2019।

शैक्षणिक योग्यता :
General Duty
न्यूनतम 60% अंकों के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री और गणित और भौतिकी की 10 वीं + 2 + 3 की इंटरमीडिएट या बारहवीं कक्षा तक के विषयों के रूप में या गणित और भौतिकी में 60% कुल के साथ उत्तीर्ण।

General
Duty (SSA)
न्यूनतम 60% अंकों के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री और गणित और भौतिकी की 10 वीं + 2 + 3 की इंटरमीडिएट या बारहवीं कक्षा तक के विषयों के रूप में या गणित और भौतिकी में 60% कुल के साथ उत्तीर्ण।

AIIMS Raipur में पैरामेडिकल स्टाफ की निकली है भर्ती

Commercial Pilot Entry
(CPL) (SSA)
12 वीं पास (भौतिकी और गणित) 60% अंकों के साथ और वर्तमान / वैध वाणिज्यिक पायलट लाइसेंस (सीपीएल) धारण (डीजीसीए) द्वारा जारी / मान्य।

Technical (Engineering & Electrical)
इंजीनियरिंग में 60% अंकों के साथ इंजीनियरिंग की डिग्री।

Law
किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60% अंकों के साथ लॉ की डिग्री