IBPS एसओ मुख्य परीक्षा 25 जनवरी को, एडमिट कार्ड जारी

फरवरी में घोषित किए जाएंगे मुख्य परीक्षा के परिणाम

नई दिल्ली। आईबीपीएस एसओ मुख्य परीक्षा 25 जनवरी को आयोजित की जाएगी। दिसंबर में आयोजित प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार आईबीपीएस एसओ मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होने के लिए पात्र है, और इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को चयन के अंतिम दौर के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, जो कि साक्षात्कार देंगे। IBPS SO मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी कर दिए गए है। जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है, उनका परिणाम 14 जनवरी को घोषित किया गया था, वे आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in से मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 25 जनवरी को होने वाली मुख्य परीक्षा का परिणाम फरवरी में घोषित किया जाएगा।
IBPS SO भर्ती की घोषणा हर साल की जाती है। इन परीक्षाओं के माध्यम से, आईबीपीएस विशेषज्ञ अधिकारियों (कानून अधिकारी, आईटी अधिकारी, कृषि क्षेत्र अधिकारी, मानव संसाधन / कार्मिक अधिकारी, विपणन अधिकारी और राजभाषा अधिकारी) के रूप में राष्ट्रीयकृत बैंकों में नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों का चयन करता है। मुख्य परीक्षा उम्मीदवार के पेशेवर ज्ञान का आकलन करेगी। राजभाषा अधिकारी पद के लिए परीक्षा प्रकृति में वस्तुनिष्ठ और वर्णनात्मक दोनों होगी।

ऑनलाइन मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षा की अवधि 45 मिनट / 60 मिनट है, उम्मीदवारों को लगभग 2 घंटे या उससे अधिक समय के लिए परीक्षा स्थल पर रहना आवश्यक होता है जिसमें विभिन्न औपचारिकताओं जैसे दस्तावेज सत्यापन, लॉग इन करना और विभिन्न दस्तावेज़ों के संग्रह के लिए आवश्यक समय भी शामिल है।