ICDS Recruitment 2019 : कल है आवेदन की अंतिम तारीख़

817 आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक के पदों पर होनी है भर्ती

रायपुर। ICDS भर्ती 2019 अधिसूचना: एकीकृत बाल विकास सेवा ने 817 आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक, पौष्टिक भोजन आयोजक, पाक कला सहायक, आंगनवाड़ी सहायकों और सहायक, आंगनवाड़ी हेल्पर पदों की भर्ती के लिए ICDS रिक्ति 2019 के रूप में एक रोजगार अधिसूचना ज़ारी की है। विभिन्न आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी हेल्पर पदों के लिए आवेदन करने वाले आवेदक ICDS अधिसूचना 2019 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

जिन उम्मीदवारों ने अपनी 8 वीं कक्षा, 10 वीं कक्षा या समकक्ष शिक्षा पूरी कर ली है, वे ICDS जॉब्स 2019 @ icds.wcd.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पात्रता मानदंड, वेतनमान, डब्ल्यूसीडी ICDS भर्ती अधिसूचना 2019 के लिए की जांच करने के लिए नीचे स्क्रॉल करे। इस भर्ती के लिए आवेदन के लिए कल 03 जून 2019 अंतिम तारीख है। आईसीडीएस आंगनवाड़ी सेविका भर्ती 2019 के बारे में www.icds-gov.in पर अधिक जानें।

आंगनवाड़ी पर्यवेक्षकICDS Recruitment 2019

पद का नाम :
आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक
परियोजना अधिकारी

अंतिम तिथि : 03 जून 2019

संगठन का नाम : Integrated Child Development Service (ICDS)

पदों की संख्या : 817

नौकरी श्रेणी : सरकारी नौकरी

Indian Navy में निकली नौकरी ये है आवेदन प्रक्रिया

नौकरी का स्थान : बेलगाम, कर्नाटक

आवेदन करने का तरीका : एकीकृत बाल विकास सेवा के तहत निकली भर्ती के लिए विभाग ने अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए है। जिसके लिए अभ्यर्थी को विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.pscwbapplication.com से अपना आवेदन करना होगा।

ICDS भर्ती 2019 के लिए पात्रता विवरणों की सूची :

शैक्षिक योग्यता : Integrated Child Development Service के तहत की जाने वाली भर्ती में शैक्षणिक योग्यता न्यूनतम 4 वीं कक्षा उत्तीर्ण और अधिकतम 9 वीं कक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थी आवेदन प्रस्तुत कर सकते है। इसमें आवेदन के दौरान मार्क्स शीट को अनिवार्य रूप से अपलोड किया जाना होगा।

आयु सीमा : एकीकृत बाल विकास सेवा के तहत निकाली गई भर्ती के लिए आयुसीमा के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 36 वर्ष तय की है।
आयुसीमा में नियमानुसार छूट भी दी जाएगी।

Indian Army Recruitment : 255 पदों पर हो रही है भर्ती

अपलोड किए जाने वाले दस्तावेज :
जन्म प्रमाणपत्र
मार्क्सशीट
अवशिष्ट प्रमाण पत्र
जाति प्रमाण पत्र
पति का मृत्यु प्रमाण पत्र (विधवाओं के लिए)
तलाक प्रमाणपत्र (यदि वह तलाकशुदा है)

पता : महिला और बाल विकास मंत्रालय,
बेलागवी, कर्नाटक।