IIT BHILAI ने ज़ारी किया 42 प्रशासनिक और तकनीकी पदों पर भर्ती का विज्ञापन

IIT BHILAI में उम्मीदवार 5 सितंबर तक कर सकते है आवेदन

भिलाई / रायपुर। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान IIT BHILAI ने रजिस्ट्रार, जूनियर अधीक्षक, वरिष्ठ कंप्यूटर अभियंता और कई अन्य पदों जैसे प्रशासनिक और तकनीकी पदों के लिए नोटिफिकेशन ज़ारी किया है। IIT BHILAI के इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 5 सितंबर 2018 तक अपना आवेदन कर सकते है। IIT BHILAI में कुल 42 पदों पर वैकेंसी निकली है।

 

IIT Bhilai

 

इसमें कार्यकारी अभियंता, एईई और जूनियर सहायक के लिए, मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सम्बंधित क्षेत्र में बीई / बी.टेक / स्नातक की योग्यता रखी गई है। पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। इस परीक्षा के लिए सामान्य / ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। जबकि अन्य को इससे छूट दी गई है।

आईआईटी रिक्ति विस्तार 2018 
पदों की कुल संख्या: 42

समूह-ए

प्रशासनिक: 05 पद

रजिस्ट्रार: 01

उप निबंधक: 01

सहायक रजिस्ट्रार: 03

समूह-ए तकनीकी: 06 पद

कार्यकारी अभियंता: 01

सहायक कार्यकारी अभियंता: 03

वरिष्ठ कंप्यूटर अभियंता: 02

ग्रुप-बी प्रशासनिक: 05 पद

जूनियर अधीक्षक: 05

समूह-बी

तकनीकी: 2 पद

अधीक्षक: 04

जूनियर अधीक्षक: 08

समूह-सी प्रशासनिक: 14 पद

सहायक: 10

जूनियर सहायक: 04

नौकरी : UPSC Recruitment : संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा से भरे जाएंगे 400 से अधिक पद

शैक्षिक योग्यता

कार्यकारी अभियंता, एईई और जूनियर सहायक के लिए, मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्रासंगिक क्षेत्र में योग्यता बीई / बी.टेक / स्नातक है। शेष पदों के लिए, योग्यता प्रासंगिक अनुभव के साथ मास्टर डिग्री है।

आयु सीमा : अधिकतम 57 वर्ष

चयन प्रक्रिया

पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन शुल्क

सामान्य / ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है जबकि अन्य को इससे छूट दी गई है।

विवरण और विभागीय विज्ञापन देखने यहां क्लिक करें।

 

स्टेप-1: ऑनलाइन आवेदन करें
आवेदक को नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करके ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन फ़ॉर्म को सफलतापूर्वक भरने के बाद, एक एप्लिकेशन संदर्भ संख्या (उदाहरण के लिए 97100ba07c74f17f0610647d730b4567) उत्पन्न की जाएगी। आवेदक को आवेदन संदर्भ संख्या को नोट करना चाहिए। आवेदक को भरे हुए ऑनलाइन आवेदन पत्र को डाउनलोड करना होगा और भविष्य की आवश्यकता के लिए इसे बनाए रखना होगा।

स्टेप-2: शुल्क भुगतान करें
आवेदन शुल्क का भुगतान केवल स्टेट बैंक कलेक्ट के माध्यम से किया जाना है। एसबीआई कलेक्ट वेबसाइट पर जाने के बाद, एसबीआई कलेक्ट के नियमों और शर्तों को स्वीकार करें और आगे बढ़ें। अब, भर्ती आवेदन शुल्क के लिए उपयुक्त श्रेणी का चयन करें और शुल्क राशि का भुगतान करें। भुगतान करने के बाद, एसबीआई कलेक्ट डीयू संदर्भ संख्या उत्पन्न करेगा (जैसे डीयू 12345678)। फीस भुगतान विवरण जोड़ने के लिए इस संदर्भ संख्या की आवश्यकता होगी।

स्टेप-3: भुगतान विवरण जोड़ें
एसबीआई कलेक्ट डीयू संदर्भ संख्या की पीढ़ी के 36 घंटे बाद यह कदम किया जाना चाहिए। आवेदक को अपने आवेदन में डीयू संदर्भ संख्या जोड़नी होगी।