MTS Recruitment : 25 लाख अभ्यर्थियों ने किया आवेदन

29 मई 2019 को मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ के आवेदन की है अंतिम तिथि

रायपुर। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ परीक्षा 2019 के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक नई अधिसूचना जारी की है। जिसमें अभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि वे 2 मई, 8 मई और 13 मई 2019 को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए गए महत्वपूर्ण नोटिस को गौर से देखे। इस अधिसूचना के साथ ही आयोग ने उल्लेख किया कि अब तक, 25 लाख से अधिक उम्मीदवार पहले ही एमटीएस परीक्षा 2019 के लिए आवेदन कर चुके हैं। चूंकि उक्त परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 मई 2019 को समाप्त हो रही है, लिहाज़ा आयोग ने एक बार फिर से नोटिफिकेशन जारी किया है।

SSC 2019 : मल्टी टास्किंग स्टाफ                         ज़ारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि “उम्मीदवारों को फिर से सलाह दी जाती है, अपने स्वयं के हित में समापन तिथि से पहले, यानी 29 मई को अपने ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए इंतज़ार न करें। नोटिफिकेश में कहा गया है कि अंतिम तिथि तक प्रतीक्षा न करें क्योंकि आवेदन जमा करने के लिए अंतिम दिनों के दौरान सर्वर पर भारी ट्रैफ़िक हो सकता है। इसके लिए रिस्क न लें। ” SSC विभिन्न राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों के लिए एक प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करेगा।

SSC : MTS 2019 परीक्षा के लिए यहाँ है पूर्ण जानकारी

शैक्षणिक योग्यता : उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन परीक्षा या समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु सीमा : आयु सीमा के विवरण के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से जाना चाहिए।

आवेदन शुल्क : देय शुल्क: 100 / – रुपये (केवल एक सौ)। शुल्क का भुगतान BHIM UPI, नेट बैंकिंग के माध्यम से वीबीआई, मास्टरकार्ड, मेस्ट्रो, RuPay क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करके या SBI शाखा में नकद के माध्यम से SBI चालान का भुगतान करके किया जा सकता है। महिला उम्मीदवार और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), विकलांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूडी) और पूर्व सैनिक (ईएसएम) आरक्षण के लिए पात्र उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

ऑनलाइन शुल्क का भुगतान उम्मीदवारों को 31-05-2019 (शाम 5.00 बजे) तक किया जा सकता है। हालांकि, जो उम्मीदवार एसबीआई के चालान के माध्यम से नकद भुगतान करना चाहते हैं, वे बैंक के कामकाजी घंटों के भीतर एसबीआई की शाखाओं में नकद भुगतान कर सकते हैं, 01-06- 2019 तक, बशर्ते कि उनके द्वारा 31 मई से पहले चालान तैयार किया गया हो 2019 (शाम 5.00 बजे)।