India Post Office में निकली है 8वीं पास के लिए नौकरी

कुशल कारीगरों के पदों सीधी भर्ती कर रहा India Post Office

रायपुर। भारतीय डाक विभाग (India Post Office) ने कुशल कारीगरों के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। भारतीय डाक विभाग में ज़ारी इन पदों पर उम्मीदवार 29 फरवरी 2020 तक पदों के लिए आवेदन कर सकते है। इंडिया पोस्ट ऑफिस ने मोटर वाहन मैकेनिक, वेल्डर, टिनस्मिथ, ब्लैकस्मिथ और टायरमैन के लिए भर्ती आवेदन मांगे है। इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी नीचे स्क्रॉल कर पूरी अधिसूचना का अवलोकन करे।

विभाग का नाम : भारतीय डाक विभाग (India Post Office)

पद का नाम : कारीगर (Skilled Artisans)

पद की संख्या : 08
मोटर वाहन मैकेनिक : 02
वेल्डर : 02
टायरमैन : 02
टिनस्मिथ : 01
ब्लैकस्मिथ : 01

आवेदन प्रक्रिया : ऑफलाइन

आवेदन की अंतिम तिथि : 29 फ़रवरी 2020

शैक्षणिक योग्यता :
0 सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी तकनीकी संस्थान से संबंधित ट्रेड में एक सर्टिफिकेट या संबंधित ट्रेड में एक वर्ष का अनुभव के साथ आठवीं कक्षा।

0 मैकेनिक (मोटर वाहन) के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास भारी वाहन चलाने के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) होना चाहिए।

वेतनमान :
0 19900 (7 वें केन्द्रीय वेतन आयोग के अनुसार वेतन मैट्रिक्स में स्तर 2)

आयु सीमा :
0 (01.07.2020 को) इंडिया पोस्ट ऑफिस 7 वें वेतन आयोग स्केल के लिए आवेदन करने की न्यूनतम आयु 18 वर्ष है जबकि ऊपरी आयु सीमा 30 वर्ष है।

0 इस बीच, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आयु में 05 वर्ष की छूट है, जबकि ओबीसी श्रेणी के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए, छूट 03 वर्ष है। विवरण के लिए, नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से मिला।

चयन प्रक्रिया :
0 उम्मीदवारों का चयन प्रतियोगी ट्रेड टेस्ट के माध्यम से अपेक्षित योग्यता और वैध ड्राइविंग लाइसेंस [केवल मैकेनिक (एमवी)] वाले उम्मीदवारों के बीच किए जाने की संभावना है।

0 सिलेबस के साथ परीक्षा की तारीख और स्थान उनके पत्राचार पते पर योग्य उम्मीदवारों को अलग से सूचित किया जाएगा। अन्य अधिसूचना के संबंध में कोई सूचना नहीं दी जाएगी जो पात्र नहीं हैं, आधिकारिक अधिसूचना पढ़ें