Indian Army Recruitment : 255 पदों पर हो रही है भर्ती

25 जून तक किया जा सकता है आवेदन

रायपुर। भारतीय सेना ने विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। Indian Army में कुल 255 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए है। जिसमें प्रादेशिक सेना अधिकारी के अंतर्गत एसएससी अधिकारी (सेना डेंटल कोर), सैनिक सामान्य ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस), सैनिक जनरल, सैनिक क्लर्क, सैनिक तकनीकी और विभिन्न पदों के लिए आवेदन मंगाएं है।

भारतीय सेना भर्ती योग्यता / पात्रता की शर्तें, पंजीकरण और अन्य नियमों को समझने के लिए नीचे विस्तृत जानकारी दी गई है। इस भर्ती से जुडी सभी विभागीय जानकारी के लिए www.joinindianarmy.nic.in पर भी लॉगिन कर सकते है।

बिलासपुरIndian Army Recruitment

पद का नाम : Territorial Army Officers

विभाग का नाम : भारतीय सेना

पदों की संख्या : भारतीय सेना में निकली प्रादेशिक सेना अधिकारी की भर्ती के लिए 255 पदों पर भर्ती की जानी है।

वेतनमान : Indian Army के Territorial Army Officers पोस्ट पर भर्ती होने के बाद 56,100 रुपए से 1,77,500 रुपये तक वेतन दिया जाएगा।

सरकारी नौकरी : DRDO में टेक्नीशियन A के पदों पर निकली भर्ती

शैक्षणिक योग्यता : इंडियन आर्मी में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त महाविद्यालय / विश्वविद्यालय से स्नातक होना रखा गया है।

आयु सीमा : Territorial Army Officers की भर्ती में भारतीय सेना ने आयु सीमा में न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष की रखी गई है।

नौकरी का स्थान : भारत गणराज्य की सीमाओं से लेकर देशके किसी भी राज्य में भारतीय सेना की किसी भी स्थान में उक्त पदों में तैनाती और स्थानांतरण किया जा सकता है।

LIC Recruitment 2019 : ADO के 8581 पदों पर निकली है भर्ती

आवेदन प्रक्रिया : Territorial Army Officers की भर्ती में अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जिसे विभाग द्वारा वांछित दस्तावेज़ के साथ अपना आवेदन किया है।

आवेदन शुल्क : भारतीय सेना में निकली प्रादेशिक सेना अधिकारी की भर्ती में सभी उम्मीदवारों के लिए 200 रूपेण आवेदन शुल्क तय किया गया है। इस शुल्क में छूट / राहत से जुडी बातों के लिए विभाग द्वारा ज़ारी विज्ञापान का अवलोकन करें।

आवेदन की अंतिम तिथि : प्रादेशिक सेना अधिकारी की भर्ती के लिए भारतीय सेना ने ऑनलाइन आवेदन लेना शुरू कर दिया है। जिसमें अभ्यर्थी लगातार अपना आवेदन विभागीय वेबसाइट के माध्यम से कर रहे है। भारतीय सेना को ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जून 2019 तय की गई है।

विभागीय अधिसूचना के लिए क्लीक करें