Indian Navy : 27 जुलाई है आवेदन की अंतिम तारीख

Indian Navy के पदों पर एक लाख रुपए तक की है सैलरी

रायपुर। Indian Navy में नौकरी करने की इच्छा रखते है, तो इस खबर को ध्यान से पढ़िए। भारतीय नौसेना भर्ती 2019 के लिए एक विज्ञापन ज़ारी हुआ था। जिसमें 10 + 2 (B Tech) कैडेट प्रवेश योजना और विश्वविद्यालय प्रवेश योजना के तहत भर्ती आवेदन आमंत्रित किए गए थे।

भारतीय नौसेना भर्ती 2019                 जिसके तहत हज़ारो फॉर्म अब तक भारतीय नौसेना भर्ती संभाग को प्राप्त हो चुके है। आप भी इस संबंध में भारतीय नौसेना भर्ती योग्यता / पात्रता शर्तों, आवेदन कैसे करें और अन्य नियम नीचे विस्तार से दिए गए हैं। इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in में जाकर भी विभागीय विज्ञापन देखा जा सकता है। इस आवेदन की अंतिम तारीख को महज़ 7 दिन बाकी है।

भारतीय नौसेना भर्ती 2019

Indian Navy Recruitment 2019

पद का नाम : विश्वविद्यालय प्रवेश योजना (UES)

पदों की संख्या : विभागीय विज्ञापन देखें

वेतनमान : Indian Navy में निकली इन पदों पर भर्ती के बाद अभ्यर्थियों को न्यूनतम वेतन मान 56100 से 110700 /- रुपए के दर से दिया जाएगा। लेवल-10 का वेतनमान और सम्बंधित भत्ते इन पदों के लिए देय है।

शाखा / कैडर वार विवरण

आईटी सूचना प्रौद्योगिकी : कंप्यूटर विज्ञान इंजीनियरिंग, कंप्यूटर इंजीनियरिंग।

इंजीनियरिंग ब्रांच : मैकेनिकल, मरीन, इंस्ट्रूमेंटेशन, प्रोडक्शन, एरोनॉटिकल इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट, कंट्रोल इंजीनियरिंग, एयरो स्पेस, ऑटोमोबाइल्स, मेटलर्जी, मेक्ट्रोनिक्स, इंस्ट्रूमेंटेशन एंड कंट्रोल।

HAL Recruitment 2019: 13 मेडिकल पोस्ट पर निकली भर्ती

इलेक्ट्रिकल ब्रांच : इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, टेली कम्युनिकेशन, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार, पावर इंजीनियरिंग, नियंत्रण प्रणाली इंजीनियरिंग, पावर इलेक्ट्रॉनिक्स, एवियोनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन, इंस्ट्रूमेंटेशन और कंट्रोल, इंस्ट्रूमेंटेशन।

शैक्षिक योग्यता : भारतीय नौसेना भर्ती 2019 के लिए उपरोक्त ब्रांच और कैडर में इंजीनियर की परीक्षा पासआउट होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता से जुडी और भी जानकारी के लिए विभागीय वेब साइड देखें।

आयु सीमा : Indian Navy में विश्वविद्यालय प्रवेश योजना के तहत हो रही भर्ती के लिए न्यूनतम आयुसीमा 02 जुलाई 1996 से 01 जुलाई 1999 तक
में जन्मे अभ्यर्थी कर सकते है। यानी न्यूनतम 20 और अधिकतम आयु सीमा 23 वर्ष तय की गई है।

आवेदन शुल्क : उपरोक्त आवेदन के लिए आवेदन शुल्क की अधिक जानकारी विभागीय वेबसाइट में जाकर अभ्यर्थी देख सकते है।

SECL Recruitment : 5500 पदों पर कर रहा है भर्ती

याद करने के लिए महत्वपूर्ण तिथियाँ :
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि : 27 जून 2019

कैसे आवेदन करें : भारतीय नौसेना भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार https://www.joinindiannavy.gov.in में लॉगइन कर अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते है। जिसके लिए ऑनलाइन फ़ार्म 07.06.2019 से 27.06.2019 तक लिया जाएगा।

नौकरी का स्थान : भारतीय नौसेना में उपरोक्त भर्ती की नियुक्तियां देशभर में भारतीय नौसेना के विभिन्न स्थानों पर आवश्यकता अनुसार की जाएगी।

चयन प्रक्रिया : उक्त पदों में चयन प्रक्रिया INET और SSB साक्षात्कार पर आधारित होगा।