INDIAN POST RECRUITMENT : डाक विभाग में निकली भर्ती…

डाक विभाग में निकले पदों पर 25 मई तक कर सकते है आवेदन

नई दिल्ली। इंडिया पोस्ट ऑफिस ने स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। जिसमें योग्य अभ्यर्थी द्वारा आवेदन प्रस्तुत किए जा सकते है। इसके लिए विभाग ने भर्ती अधिसूचना भी जारी कर दी है। जिसमें इच्छुक और पात्र उम्मीदवार समय सीमा रहते उक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। डाक विभाग द्वारा जारी किए गए इस विज्ञापन पर योग्यता, शिक्षा जैसी तमाम जानकारी देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें :-

INDIAN POST OFFICE RECRUITMENT 2019INDIAN POST OFFICE RECRUITMENT 2019

विभाग : भारतीय डाक सेवा

पद का नाम: कार ड्राइवर

कुल विज्ञापित पदों की संख्या: 09

वेतन : विभागीय विज्ञापन देखें…

विज्ञापित पदों पर पात्रता : डाक विभाग द्वारा की जा रही कर ड्राइवर के पदों पर हल्के और भारी मोटर वाहनों के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य। इसके साथ ही गाड़ियों की सामन्य तकनीकी जानकारी और रखरखाव के लिए व्यक्ति का सक्षम होना अनिवार्य है। साथ ही कम से कम तीन वर्षों के लिए हल्के और भारी मोटर व्हीकल चलाने का अनुभव होना चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता : डाक विभाग द्वारा कर ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए किसी भी राज्य द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10 वीं उत्तीर्ण होना अनिवार्य।

विभाग द्वारा मांगी गई विशेष योग्यता : डाक विभाग द्वारा जारी इन पदों पर होम गार्ड या सिविल वालंटियर्स के रूप में तीन साल की सेवा का अनुभव वाले व्यक्ति ही आवेदन प्रस्तुत कर सकते है।
आयु सीमा : डाक विभाग ने उक्त लिखित पद पर भर्ती की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष की रखी है।

चयन प्रक्रिया : डाक विभाग द्वारा जारी कर ड्राईवर के पदों पर भर्ती के लिए विभागीय चयन प्रक्रिया अपने जाएगी। जिसमें विज्ञापित तय तारीख में विभाग द्वारा मांगी गई योग्यता के आधार पर चयन किया जाएगा। जिसमें विभाग द्वारा अभ्यर्थियों से हल्के और भारी मोटर वाहन चला कर उनका टेस्ट भी लिया जाएगा। साथ ही उनका मेडिकल परिक्षण भी विभागीय मापदंडों के आधार पर किया जाएगा। जिसके बाद चयनित उम्मीदवारों सूची जारी की जाएगी।

डाक विभाग की उक्त भर्ती का विभागीय विज्ञापन देखने क्लीक करें…