Child Trafficking : टीटी की सजगता से कुर्ला एक्सप्रेस में मिले 13 बच्चे

कल राजनांदगांव में मिले थे 30 से ज़्यादा बच्चें

 

रायपुर । आज सुबह शालीमार कुर्ला एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 18030 में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, रायपुर रेल मंडल कमर्शियल विभाग के टिकट चेकिंग स्क्वाड जो टी. नाग के नेतृत्व में टिकट चेकिंग कर रहे थे रायपुर से टिकट चेक करते हुए S1 से S8 कोच में पहुंचे वहां टिकट चेकिंग के दौरान सीट क्रमांक 27- 28 बर्थ पर लगभग 6 से 14 साल की उम्र के 13 बच्चे भी सफर कर रहे थे उन्हें एक अभियुक्त द्वारा मदरसे पढ़ाई के बहाने ले जाया जा रहा था।

टिकट चेकिंग स्टाफ की सजगता के कारण उन्हें कुछ शंका हुई और उन्होंने उन्हों से बात की बातचीत के दौरान स्पष्ट सत्य सामने नहीं आने पर उन्होंने इसकी सूचना मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में कमर्शियल कंट्रोल ऑफिस, रायपुर रेल मंडल के उच्च अधिकारियों, रेलवे सुरक्षा बल को दी । सभी बच्चों को सकुशल दुर्ग स्टेशन पर अभियुक्त के साथ उतार लिया गया एवं अग्रिम कार्यवाही के लिए रेलवे सुरक्षा बल दुर्ग को सौंपा गया । फिलहाल इस मामले में अभी पूछताछ की जा रहीं है के वो बच्चों को कहा से लेकर आया है और कहा ले जा रहा था।

डीआरएम रायपुर ने की अपील

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल के डीआरएम कौशल किशोर से सभी यात्रियों से अनुरोध किया है इस तरह से बड़ी संख्या में यदि बच्चों को कोई ले जा रहा है किसी भी प्रकार की शंका होने पर यात्री सुरक्षा हेल्पलाइन 182 चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 पर जानकारी देकर बेबस, बेसहारा बच्चों को बचाया जा सकता है।

1098 पर भी करें कॉल
रायपुर दुर्ग स्टेशनों पर चाइल्ड हेल्प डैक्स की सुविधा भी प्रदान की गई है वहां भी व्यक्तिगत तौर पर बताया जा सकता है अथवा 1098 पर फोन किया जा सकता है।

संबंधित पोस्ट

Indian Railway : अप्रेंटिस के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन

Indian Railway : समर इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए करें आवेदन

ओडिशा के कटक में मुंबई-भुवनेश्वर एलटीटी एक्सप्रेस बेपटरी

नए साल में झटका : रेलवे ने बढ़ाया यात्री किराया

विदेशों में वाहवाही बटोर रही मिथिला पेंटिंग

भारतीय रेलवे में 2.4 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों को परीक्षा तारीखों का इंतजार

Railway Recruitment : 4103 पदों पर अप्रेंटिस भर्ती

रेलवे में ग्रुप-सी और ग्रुप-डी के पदों के लिए निकली भर्ती

RRB Job : SCR में निकली है अप्रेंटिस भर्ती

RRB Recruitment : रेलवे में 12वीं पास के लिए निकली नौकरी

थल सेना भर्ती : 10 अक्टूबर तक यहाँ मिलेगा प्रवेश पत्र

RRB Recruitment : MTS पदों पर आवेदन की 13 अक्टूबर है अंतिम तारीख