SSC में JE के पदों पर आवेदन के लिए अंतिम 2 दिन

SSC में JE के विभिन्न पदों पर निकाली थी भर्ती

रायपुर। SSC कर्मचारी चयन आयोग ने विभिन्न विभागों में जूनियर इंजीनियर (JE) के रिक्त पदों की भर्ती के लिए भर्ती शुरू की थी, जिसमे अब आवेदन के अंतिम दो दिन बचे हुए है। SSC JE 2019 की वैकेंसी सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, क्वांटिटी सर्वेक्षण और अनुबंध अनुशासन के पदों में हैं। हालाँकि, ये नौकरियां ग्रुप बी (अराजपत्रित) पदों से भी संबंधित हैं। इसलिए, SSC जॉब्स का हिस्सा बनने के इच्छुक उम्मीदवार SSC JE भर्ती 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


SSC अक्टूबर / नवंबर 2019 में पात्र उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा दो चरणों (पेपर I) और (पेपर II) में आयोजित करेगा। हालांकि, SSC जॉब्स 2019 के लिए चयनित उम्मीदवारों को केंद्रीय सार्वजनिक कार्य विभाग, केंद्रीय जल आयोग, सैन्य इंजीनियरिंग सेवा और डाक विभाग जैसे विभागों में रखा जाएगा। यदि आप बीई या डिप्लोमा पूरा कर चुके हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपको भी इस परीक्षा में सम्मिलित होना चाहिए।

विभाग का नाम : कर्मचारी चयन आयोग (SSC)

विज्ञापन संख्या : F.No. 3/3/2019-पी एंड पी द्वितीय

परीक्षा का नाम : SSC JE Exam 2019

पद का नाम : जूनियर इंजीनियर (जेई)

रिक्त पदों की संख्या : विभागीय नोटिफिकेशन देखे

संकाय / विभाग : सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, और क्वांटिटी सर्वे और अनुबंध अनुशासन

आवेदन प्रक्रिया : ऑनलाइन आवेदन करें

श्रेणी : एसएससी नौकरियां

आवेदन की अंतिम तिथि : 12 सितंबर 2019

ऑफ़लाइन चालान जनरेशन : 14 सितंबर 2019

ऑफलाइन भुगतान की अंतिम तिथि : 16 सितंबर 2019

नौकरी का स्थान : सम्पूर्ण भारत

आधिकारिक वेबसाइट : www.ssc.nic.in

कर्मचारी चयन आयोग ने पात्रता मानदंड निर्धारित किया है जो उम्मीदवारों को एसएससी जेई 2019 ऑनलाइन लिंक लागू करने के लिए इच्छुक होने पर पालन करना होगा। यह शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा कर्मचारी चयन आयोग विभाग द्वारा जूनियर इंजीनियर परीक्षा के लिए निर्धारित है। पात्रता को पूरा करने वाले उम्मीदवार एसएससी जेई ऑनलाइन आवेदन 2019 भर सकते हैं। यह जांचने के लिए कि आप पात्र हैं या नहीं, एसएससी जेई अधिसूचना 2019 के आधार पर नीचे दिए गए लिंक में जाकर विभागीय नोटिफिकेशन से विवरणों को पढ़ें।

नौकरी सरकारी नौकरीSSC JE परीक्षा 2019 के लिए आवेदन कैसे करें

0 पहला चरण, उम्मीदवारों को वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा और निर्धारित समय अवधि के भीतर आवेदन पत्र भरना होगा। एसएससी जेई भर्ती 2019 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर प्रस्तुत करने के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन आवश्यक हैं। आवेदकों को जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल और क्वांटिटी सर्वेइंग और कॉन्ट्रैक्ट) के पदों के लिए केवल एक ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करने की अनुमति है।

SSC JE 2019 चयन प्रक्रिया
0 जिन उम्मीदवारों ने कर्मचारी चयन आयोग SSC JE भर्ती 2019 के लिए आवेदन किया है; उन्हें निम्नलिखित परीक्षणों के आधार पर चुना जाएगा।

0 कंप्यूटर आधारित टेस्ट (टीयर 1)
0 लिखित परीक्षा (टीयर 2)

विभागीय नोटिफिकेशन के लिए क्लीक करें