AIIMS में आवेदन के लिए 22 जून है अंतिम तारीख

AIIMS ने निकाली है 600 पैरामेडिकल पदों पर भर्ती

रायपुर। AIIMS Raipur में पैरामेडिकल स्टाफ की ज़ारी भर्ती प्रक्रिया में आवेदन के लिए 22 जून 2019 अंतिम तारीख है। जिसके लिए विभाग ने पहले ही अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन ज़ारी किया था। इस नोटिफिकेशन में AIIMS प्रबंधन ने असुविधा से बचने के लिए अभ्यर्थियों को अपना आवेदन तय तारीख से पहले करने के लिए कहा है। मिली जानकारी के मुताबिक़ एम्स प्रबंधन द्वारा ज़ारी इस भर्ती नोटिफिकेशन में अब तक हज़ारों अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन कर दिया है।

                 गौरतलब है कि पैरामेडिकल स्टाफ के पदों पर सीधी भर्ती की जा रही है। जिसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी को एम्स प्रबंधन द्वारा वांक्षित दस्तावेज़ों के साथ अपना आवेदन करना होगा। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा और भर्ती पात्रता से जुडी तमाम जानकारी के लिए निचे स्क्रॉल करें। और अधिक जानकारी के लिए भर्ती का ऑफिशियल विज्ञापन देंखे।

Paramedical Staff Recruitment 2019
AIIMS Raipur

पदों का नाम :
01. स्‍टॉफ नर्स (Staff Nurse)
02. सीनियर रिसर्च नर्स (Senior Research Nurse)
03. लैब टैक्निशियन (Lab Technician)
04. लैब अटेंडेंट (Lab Attendant)
05. डाटा एंट्री ऑपरेटर (AIIMS DEO)

संस्थान का नाम : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायपुर (AIIMS Raipur)

पदों की संख्या : 600 पद

वेतनमान : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायपुर द्वारा जारी पैरामेडिकल स्टॉफ के विभिन्न पदों पर 18,500 रुपए से 35,000/- रुपया प्रति माह तक का वेतन प्रबंधन द्वारा तय किया गया है।

आवेदन प्रक्रिया : AIIMS Raipur में पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगें गए है। जिसके लिए विभाग ने आवेदन शुल्क भी निर्धारित किया है।

शैक्षणिक योग्यता : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायपुर द्वारा जारी पैरामेडिकल स्टॉफ के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एम्स प्रबंधन ने न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता स्नातक उत्तीर्ण तय की है। इसके साथ ही संबंधित भर्ती से जुड़े विषयों में डिग्री की अनिवार्यता भी रखी गई है।

आयु सीमा : AIIMS Raipur में में निकली इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 8 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष के बीच होना चाहिए।

आवेदन कैसे करें : AIIMS Raipur में स्‍टॉफ नर्स, सीनियर रिसर्च नर्स, लैब टैक्निशियन, लैब अटेंडेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर, AIIMS DEO, के विभिन्न पदों पर ऑनलाइन भर्ती आवेदन मंगाएं गए है। जिसके लिए विभाग द्वारा मांगे गए सभी दस्तावेज़ों के साथ अपना आवेदन प्रस्तुत करना होगा।

चयन प्रक्रिया : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायपुर द्वारा जारी पैरामेडिकल स्टॉफ के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए सभी नियम प्रबंधन द्वारा तय किए गए है। जिसमें आवेदक का चयन लिखित परीक्षा, मेडिकल फ़िटनेस टेस्ट और शैक्षणिक योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी का चयन प्रवीण सूची के मुताबिक होगा।

आवेदन की अंतिम तिथि : AIIMS Raipur में स्‍टॉफ नर्स, सीनियर रिसर्च नर्स, लैब टैक्निशियन, लैब अटेंडेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर, AIIMS DEO, के विभिन्न पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 22 जून 2019 रखी गई है।