एलएसएटी-इंडिया 2021 की ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा होगी 29 मई को

"2021 में एलएसएटी-इंडिया की परीक्षा कई दिन तक करवाई जाएगी जो 29 मई 2021 से शुरू होगी

सोनीपत (हरियाणा)| लॉ स्कूल एडमिशन काउंसिल या एलएसएसी अमेरिका स्थित गैर-लाभकारी कानून दुनिया भर के लॉ स्कूलों के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करवाती है, ने सोमवार को एक अभूतपूर्व फैलसा लिया है। उन्होंने एलएसएटी- इंडिया प्रवेश परीक्षा को जून 2021 से बदलकर 29 मई कर दिया है। इस फैसले  का फायदा जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल (जेजीएलएस) और कई अन्य लॉ स्कूलों मिलेगा जो जून में प्रवेश प्रक्रिया को पूरा करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों के लिए एलएसएटी-इंडिया स्कोर का उपयोग करते हैं।

प्रोफेसर डॉ सी राज कुमार, संस्थापक कुलपति, ओपी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी और जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल के डीन ने कहा कि “जब बोर्ड परीक्षाएं और अन्य सभी परीक्षाएं इस अनिश्चित वातावरण में स्थगित और रद्द हो रही हैं, तो एलएसएटी-इंडिया परीक्षा को 29 मई तक बढ़ाने का फैसला एलएसएसी कानून के उम्मीदवारों और उनके माता-पिता के लिए राहत की बात है। कानून में करियर बनाने के इच्छुक लोगों को प्रवेश परीक्षा का बोझ नहीं होगा साथ ही वह 12वीं बोर्ड परीक्षा पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे।”

लॉ स्कूल एडमिशन काउंसिल (एलएसएसी) ने छात्रों को सूचित किया कि सीबीएसई, आईसीएसई और सभी प्रमुख कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है, “2021 में एलएसएटी-इंडिया की परीक्षा कई दिन तक करवाई जाएगी और परीक्षा 29 मई 2021 से शुरू होगी।”LSAT India 2021 online entrance advanced to May 29.

एलएसएसी ने कहा,”पहले परीक्षा 14 जून 2021 के सप्ताह से शुरू करने को कहा गया था। लेकिन बोर्ड परीक्षाओं के लिए तारीख की अनिश्चितता के कारण जिसे कम से कम 1 जून तक घोषित नहीं किया जाएगा, एलएसएसी ग्लोबल ने महसूस किया कि यह कानून की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए अनुचित होगा कि वह अपनी बोर्ड परीक्षा की तैयारी को रोक दें। ”

कुमार ने कहा, “परीक्षा को आगे बढ़ाने से प्रवेश परीक्षा की बारहवीं की समस्या खत्म हो जाती है, जिससे छात्रों और अभिभावकों का तनाव खत्म हो जाएगा और छात्र अपनी प्रवेश परीक्षा अच्छे से दे पाएंगे।”

पिछले साल कोविड -19 महामारी की शुरूआत के बाद से एलएसएटी-भारत को परीक्षा की अखंडता और वैधता को सुरक्षित रखने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता वाले दूरदराज के प्रॉक्टरिंग का उपयोग करते हुए एक ऑनलाइन टेस्ट डिलीवरी सिस्टम के माध्यम से प्रशासित किया गया था।

एलएसएटी-इंडिया एक तर्क, तार्किक और पढ़ने की समझ वाली एक मानकीकृत परीक्षा है। एलएसएटी-इंडिया 2021 आवेदन 14 मई को बंद हो जाएगा और परीक्षा 29 मई से 2 जून के दौरान आयोजित की जाएगी। छात्र अपनी आधिकारिक वेबसाइट से मुफ्त में परीक्षा के पिछले पेपर डाउनलोड कर सकते हैं।

–आईएएनएस