NET Exam : 27 दिसंबर को असम और मेघालय में होगी परीक्षा

23 दिसंबर को एनटीए ज़ारी करेगा एडमिट कार्ड

नई दिल्ली। असम और मेघालय के छात्रों के लिए सीएसआईआर-यूजीसी नेट ने नए परीक्षा तारीख का ऐलान किया है। जिन छात्रों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था, उन्हें मौका दिया जाएगा। पहले 15 दिसंबर को ये परीक्षा होनी थी। अब असम और मेघालय के छात्रों के लिए सीएसआईआर-यूजीसी नेट परीक्षा 27 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। परीक्षा का आयोजन करने वाली संस्था, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ इन राज्यों में हो रहे विरोध के कारण 15 दिसंबर को होनी परीक्षा को रद्द किया था।

असम में डिब्रूगढ़, गुवाहाटी, जोरहाट, सिलचर, शिवसागर और तेजपुर शहरों में परीक्षा आयोजित की जाएगी और मेघालय में यह शिलांग में आयोजित की जाएगी। इन राज्यों के उम्मीदवारों के लिए 23 दिसंबर को एनटीए द्वारा एक नया एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।

परीक्षा के संबंध में एनटीए ने अपनी वेबसाइट पर जारी नोटिस में कहा “जिन उम्मीदवारों को” असम “(अर्थात, डिब्रूगढ़, गुवाहाटी, जोरहाट, सिलचर, शिवसागर और तेजपुर) और” मेघालय “(शिलांग शहर) के शहरों में स्थित परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित होना था। उन्हें सूचित किया जाता है कि उनकी परीक्षा अब 27 दिसंबर 2019 को केंद्रों में आयोजित की जाएगी, शिफ्ट और टाइमिंग पहले से ही उनके पूर्व एडमिट कार्ड में इंगित की गई है। ”

नोटिस में कहा गया है, “संशोधित एडमिट कार्ड 23 दिसंबर 2019 (सोमवार) तक अपलोड किए जाएंगे। उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर एसएमएस / ईमेल के माध्यम से सूचित किया जा रहा है।”
यह पहली बार है जब NTA ने CSIR UGC NET परीक्षा आयोजित की और परीक्षा के प्रारूप को कंप्यूटर-आधारित मोड में बदल दिया। वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (CSIR) के लिए राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) रासायनिक विज्ञान, पृथ्वी विज्ञान, जीवन विज्ञान, गणितीय विज्ञान और भौतिक विज्ञान विषयों में आयोजित की जाती है।