SSC : MTS 2019 परीक्षा के लिए नया नोटिफिकेशन

कर्मचारी चयन आयोग ( Staff Selection Commission ) में होनी है भर्ती

रायपुर। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ परीक्षा, 2019 के लिए एक और नोटिफिकेशन ज़ारी किया है। चूंकि उक्त परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया 29 मई, 2019 को समाप्त हो रही है, इसलिए आयोग ने एक बार फिर अधिसूचना जारी की है। इस नोटिफिकेशन में कहा गया है कि इस भर्ती परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी उम्मीदवार अपने स्वयं के हित में, समापन तिथि से पहले, यानी 29 मई को अपने ऑनलाइन आवेदन जमा करें, और अंतिम तिथि तक प्रतीक्षा न करें। क्योंकि आवेदन जमा करने के लिए अंतिम दिनों के दौरान सर्वर पर हैवी ट्रैफ़िक हो सकता है। SSC विभिन्न राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों के लिए एक प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करेगा। यदि आप अभी भी इस भर्ती परीक्षा से अनजान हैं, तो कृपया आधिकारिक अधिसूचना के लिए नीचे स्क्रॉल करें और आवेदन करें।

SSC 2019 : मल्टी टास्किंग स्टाफपद का नाम : मल्टी टास्किंग स्टाफ

भर्ती करने वाली संस्थान : कर्मचारी चयन आयोग ( Staff Selection Commission )

शैक्षणिक योग्यता : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जारी मल्टी टास्किंग स्टाफ (Multi tasking staff) के पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक आहर्ता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं / बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

वेतन : कर्मचारी चयन आयोग ( Staff Selection Commission ) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की है। जिसका वेतम मान सरकार के विभिन्न विभागों दवारा 5,200 रुपए से 20,200/- रुपया तक प्रति / माह तय किया गया है।

RRB 2019 : रेलवे JE परीक्षा पैटर्न और परीक्षा केंद्र की जानकारी

कार्यस्थल : कर्मचारी चयन आयोग ( Staff Selection Commission ) द्वारा मल्टी टास्किंग स्टाफ की भर्ती भारत वर्ष के लिए की जा रही है। ऐसे में अभ्यर्थी का चयन होने पर उनकी नियुक्ति भारत के किसी भी प्रान्त में की जाएगी।

आवेदन शुल्क: देय शुल्क 100 / – रुपये (केवल एक सौ)। शुल्क का भुगतान BHIM UPI, नेट बैंकिंग के माध्यम से वीबीआई, मास्टरकार्ड, मेस्ट्रो, RuPay क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करके या SBI शाखा में नकद के माध्यम से SBI चालान का भुगतान करके किया जा सकता है। महिला उम्मीदवार और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), विकलांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूडी) और पूर्व सैनिक (ईएसएम) आरक्षण के लिए पात्र उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

RRB 2019 : रेलवे कर रहा है कई पदों पर भर्ती

ऑनलाइन शुल्क का भुगतान उम्मीदवारों को 31-05-2019 (शाम 5.00 बजे) तक किया जा सकता है। हालांकि, जो उम्मीदवार एसबीआई के चालान के माध्यम से नकद भुगतान करना चाहते हैं, वे बैंक के कामकाजी घंटों के भीतर एसबीआई की शाखाओं में नकद भुगतान कर सकते हैं, 01-06- 2019 तक, बशर्ते कि उनके द्वारा 31 मई से पहले चालान तैयार किया गया हो 2019 (शाम 5.00 बजे)।

रिक्तियां: नियत समय में रिक्तियों का निर्धारण किया जाएगा। अपडेटेड रिक्तियों को समय-समय पर आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। (https://ssc.nic.in->Candidate’s Corner-> Tentative Vacancy)

परीक्षा की योजना: परीक्षा में कंप्यूटर आधारित परीक्षा (पेपर- I) और एक वर्णनात्मक पेपर (पेपर- II) शामिल होगा।

आवेदन प्रक्रिया : आवेदन केवल एसएससी मुख्यालय की आधिकारिक वेबसाइट यानी https://ssc.nic.in पर ऑनलाइन मोड में प्रस्तुत किए जाने चाहिए। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 29-05-2019 (शाम 5.00 बजे) है।

एसएससी ने नोटफिकेशन में कहा है कि उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वे अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन जमा करें और डिस्कनेक्ट / इनएबिलिटी की संभावना से बचने के लिए अंतिम तिथि तक प्रतीक्षा न करें। फ़ार्म भरने की अंतिम तारीख में वेबसाइट पर हैवी लोड के कारण एसएससी वेबसाइट पर लॉगिन करने में भी परेशानिया हो सकती है लिहाज़ा इन्हे पहले अपने आवेदन करें।

नोट: कैंडीडेट्स को परीक्षा के नोटिस में दिए गए निर्देशों को पूरी तरह से पूरा करना अनिवार्य होगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि: 29 मई, 2019
आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि: 29.05.2019 (शाम 5.00 बजे तक)
ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि: 31 मई, 2019 (शाम 5.00 बजे तक)
ऑफ़लाइन चालान के लिए अंतिम तिथि: 31 मई, 2019 (शाम 5.00 बजे तक)
चालान के माध्यम से भुगतान की अंतिम तिथि (बैंक के काम के घंटों के दौरान): 1 जून, 2019
कंप्यूटर आधारित परीक्षा की तिथि (टियर- I): 2 अगस्त, 2019 से 6 सितंबर, 2019
(टियर- II) परीक्षा की तिथि (वर्णनात्मक पेपर): 17 नवंबर, 2019