NMDC Recruitment: एक्जीक्यूटिव ट्रेनी के लिए जारी हुआ ये नोटिफ़िकेशन

14 जून से पहले भर्ती आवेदन प्रस्तुत करें अभ्यर्थी

रायपुर। इंजीनियरों के लिए NMDC ने भर्ती के लिए विज्ञापन ज़ारी किया था। जिसमें 255 Executive Trainee (ET) Vacancies के लिए ऑनलाइन आवेदन ले रहा है। इस भर्ती के लिए NMDC Steel Limited (NSL) ने एक नोटिफिकेशन भी ज़ारी किया गया है। जिसमें अंतिम तारीख से पहले आवेदन करने के लिए एनएमडीसी ने अभ्यर्थियों को आगाह किया है। अंतिम समय में आवेदन करने से तकनीकि परेशानियों से बचने के लिए एनएमसीडी ने ये सन्देश अभ्यर्थियों के लिए दिया है। NMDC ने Executive Trainee में 255 पदों को भरने के लिए युवा और ऊर्जावान प्रतिभाओं से ऑनलाइन आवेदन ले रही है। एनएमडीसी लिमिटेड की रिक्तियों को बिलाडिला, हीरा खनन परियोजना, पन्ना, छत्तीसगढ़, बेल्लारी जिला, कर्नाटक, और अन्य इकाइयों और कार्यालयों में भरा जाना है।

एनएमडीसी                  इस पर इच्छुक व्यक्ति 14 मई 2019 से ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं। एक निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र 14 जून 2019 को या उससे पहले प्रस्तुत किया जाना चाहिए। एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख, एनएमडीसी के कार्यकारी प्रशिक्षु परीक्षा की तारीख और अन्य आवश्यकताओं को जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें। उम्मीदवार जो 27 वर्ष से कम आयु के हैं और इंजीनियरिंग में डिग्री पास कर चुके हैं, वे आवेदन करने के पात्र हैं। हालांकि, उम्मीदवारों को आवेदन करके 300 / – का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

NMDC Recruitment 2019

विभाग का नाम : एनएमडीसी स्टील लिमिटेड (NSL)

पद का नाम : एक्जीक्यूटिव ट्रेनी (ET) का नाम

शैक्षिक योग्यता : स्नातक

रिक्त पदों की संख्या : 255

आवेदन की तारीख : एनएमडीसी स्टील लिमिटेड के एक्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों पर 14 मई 2019 से आवेदन प्रक्रिया जारी है जो 14 जून 2019 तक चलेगी।

आवेदन प्रक्रिया : एक्जीक्यूटिव ट्रेनी के लिए एनएमडीसी ने ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया अपने है। जिसमें सभी अभ्यर्थी वांछित दस्तावेज़ों के साथ अपना आवेदन कर सकते है।

LIC 2019 : ADO के आवेदन की 9 जून है आखरी तारीख़

जॉब लोकेशन : बैलाडीला, छत्तीसगढ़, बेल्लारी जिला, कर्नाटक, हीरा खनन परियोजना, पन्ना के आलावा अन्य इकाइयाँ और कार्यालय में नियुक्तियां दी जाएंगी।

नौकरी श्रेणी : केंद्र सरकार की नौकरियां

आधिकारिक वेबसाइट : www.nmdc.co.in

NMDC लिमिटेड, जिसे पहले राष्ट्रीय खनिज विकास निगम के रूप में जाना जाता था, भारत द्वारा नियंत्रित एक खनिज उत्पादक है। यह भारत सरकार के इस्पात मंत्रालय (MoS) के प्रशासनिक नियंत्रण के अधीन 72.43% है। लौह अयस्क, तांबा, रॉक फास्फेट, चूना पत्थर, डोलोमाइट, जिप्सम, बेंटोनाइट, मैग्नेसाइट, हीरा, टिन, टंगस्टन, ग्रेफाइट, आदि के अन्वेषण में भाग लें। भारत में लौह अयस्क का सबसे बड़ा उत्पादक और निर्यातक, यह 35 मिलियन से अधिक उत्पादन करता है। छत्तीसगढ़ और कर्नाटक में तीन पूरी तरह से मैकेनाइज्ड खदानों से टन लौह अयस्क। यह पन्ना, मध्य प्रदेश में देश की एकमात्र यंत्रीकृत हीरे की खान का भी संचालन करता है।

पद का नाम रिक्तियों
Executive Trainee 255
कुल 255

रिक्तियों की श्रेणी             संख्या
अनुसूचित जाति                 38
अनुसूचित जनजाति           19
अन्य पिछड़ा वर्ग                69
EWS                                26
UR                                  103
कुल                                  255

Indian Navy में निकली नौकरी ये है आवेदन प्रक्रिया

योग्य इंजीनियरिंग विषय :
यांत्रिक
विद्युतीय
इलेक्ट्रानिक्स
उपकरण
खनिज प्रसंस्करण
कंप्यूटर सूचना प्रौद्योगिकी

आयुसीमा :
अधिकतम आयु – 27 वर्ष (15-05-2019 तक)
15.05.1992 से पहले जन्म नहीं हुआ

आयु में छूट:
एससी / एसटी – 05 वर्ष
OBC (NCL) – 03 वर्ष
पीडब्ल्यूडी – 10 साल