NZ Vs SA Live: न्यूजीलैंड को मिला 242 रन का टारगेट

साऊथ अफ्रीका के रसी वान डर डुसेन ने खेली 67 रन की पारी

नई दिल्ली।  दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए और 242 रन का टारगेट न्यूज़ीलैंड को दिया है। न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के 25 वें मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। इसके बाद साउथ अफ्रीका की तरफ से पारी की शुरुआत करने के लिए टीम के ओपनर बल्लेबाज हाशिम अमला और क्विंटन डीकॉक मैदान पर उतरे। ट्रेंट बोल्ट ने दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका दिया। बोल्ट ने क्विंटन डीकॉक को महज 5 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद न्यूजीलैंड को दूसरी सफलता साउथ अफ्रीका के कप्तान के रूप में मिली।

           फाफ डुप्लेसिस 23 रन बनाकर पवेलियन चले गए। ओपनिंग बल्लेबाजी करने पहुंचे हाशिम अमला ने 55 रनों की शानदार पारी खेली और मिशेल सैंटनर की गेंद के शिकार हुए। जिसके बाद एडेन मार्कराम भी 38 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। वहीं डेविड मिलर ने 36 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हो गए हैं। एंडिले फेहलुकवायो ने बगैर खाता खोले ही आउट हो गए। रसी वान डर डुसेन ने 67 रन की पारी खेली और क्रिस मॉरिस ने 7 गेंद पर 6 रन जोड़े। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए और 242 रन का टारगेट न्यूज़ीलैंड को दिया है।

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम, रसी वान डर डुसेन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, कगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर, क्रिस मॉरिस।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, जेम्स नीशम, मिशेल सैंटनर।