RRB करेगा 1 लाख से ज़्यादा पदों पर भर्ती, रेल मंत्री ने किया ऐलान

 

रायपुर। RRB ने RPF के लिए 1 लाख पोस्ट निकालने की तैयारी कर ली है। इस बात का एलान खुद रेल मंत्री पियूष गोयल ने बिहार में किया। एक सभा को संबोधित करते हुए गोयल ने जानकारी दी कि रेलवे ने 1 लाख नई पदों पर भर्ती के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। इस बार कोई इंटरव्यू नहीं होगा परीक्षा में मेरिट के आधार पर अभ्यार्थियों का नियुक्ति होगी।

Goyal Piyush

इसके अलावा रेलवे प्रोटेक्शन फ़ोर्स यानी RPF में 10000 नए पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें 50 फीसदी रोजगार महिलाओं को दिया जाएगा। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने बिहार दौरे के दौरान कई रेलवे कई योजनाओं की सौगातें दी। गोयल ने बताया कि रेलवे प्रोटेक्शन फ़ोर्स के अलावा भी RRB रेलवे के तक़रीबन 1 लाख 30 हज़ार विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने वाला है। इन पदों के लिए केवल कंप्यूटर टेस्ट के आधार पर अभ्यार्थी का चयन किया जाएगा। इनके लिए इंटरव्यू नहीं लिया जाएगा।

नौकरी : भारतीय वायु सेना रायपुर में आयोजित कर रहा भर्ती रैली

मज़बूत की जाएगी रेल यात्रियों की सुरक्षा
रेल मंत्री पियूष गोयल ने कहा है कि रेलवे में सुरक्षा के मजबूत इंतजाम और बेहतरीन सुविधा देने हमारी सरकार निरंतर प्रियास कर रही है। इसी तारतम्य में हमारी सरकार ने रेलवे भारत बोर्ड को RPF में 10 हज़ार कांस्टेबल के पदों पर भर्ती की तैयारी की है। जिसका नोटिफिकेशन भी जल्द ही ज़ारी कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि RPF भर्ती के साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से देशभर के लगभग 6000 स्टेशनों में CCTV कैमरा भी लगाया जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.