RRB 2019 : रेलवे ने निकाली शिक्षकों के पद पर भर्ती

28 मई 2019 तक अभ्यर्थी कर सकते है आवेदन

रायपुर। भारतीय रेलवे में नौकरी करने का एक और सुनहरा अवसर मिला है। रेलवे ने बेरोजगार उम्मीदवारों के लिए एक और भर्ती अधिसूचना ज़ारी की है। ईस्ट कोस्ट रेलवे (ECOR) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) और प्रशिक्षित ग्रेजुएट टीचर (TGT) के पदों के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को 28 मई 2019 को इन पदों के लिए इंटरव्यूव देने आमंत्रित है। एक नए नोटिफिकेशन में ECOR ने उल्लेख किया कि वह ये रिक्तियां अनुबंध के आधार पर भरी जाएगी। इसके लिए उम्मीदवार अपने सभी दस्तावेज़ों के साथ आवेदन प्रस्तुत कर सकते है।

Railway Recruitment 2019

Railway Recruitment 2019

पद का नाम : टीचर
पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT)
प्रशिक्षित ग्रेजुएट टीचर (TGT)

पदों की संख्या :
पीजीटी : 03 पद
टीजीटी (ओडिया मीडियम) : 03 पद
टीजीटी (अंग्रेजी माध्यम) : 04 पद

BSF : बीएसएफ ने निकाली 1072 पदों पर भर्ती

शैक्षिक योग्यता :
रेलवे द्वारा ज़ारी इस पद पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी को न्यूनतम स्नातक और डिप्लोमा / B.Ed./ B.El.Ed./ B.Sc.Ed./ B.Arts / M.Sc। या मान्यता प्राप्त संगठन / बोर्ड से मास्टर्स डिग्री या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। इन पदों पर आवश्यक शैक्षणिक योग्यता के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को नीचे दी गई आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से जाने की सलाह दी जाती है।

वेतनमान : रेलवे द्वारा ज़ारी भर्ती पर चयन होने वाले पीजीटी उम्मीदवारों को 27,500 रुपये मिलेंगे, जबकि टीजीटी के लिए चयनित लोगों को 26,250 रुपये मिलेंगे।

BPNL ने जारी किया 16 हज़ार नौकरी का विज्ञापन

कैसे करें आवेदन : इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 28 मई 2019 को आधिकारिक वेबसाइट Eastcoastrail.indianrailways.gov.in पर उपलब्ध आवेदन फॉर्म के साथ नीचे के स्थान पर-वॉक-इन इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं।

वॉक-इन इंटरव्यू की तारीख : 28 मई 2019

वॉक-इन-इंटरव्यू स्थल: मिश्रित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय / खुर्दा रोड, जटनी, ओडिशा।

सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अपने सभी दस्तावेज़ों के ज़ेरॉक्स कॉपियों के साथ सभी मूल प्रमाणपत्रों को भी लाए। इंटरव्यूव से पहले पंजीकरण के लिए सुबह 9:30 बजे तक इंटरव्यूव स्थल पर रिपोर्ट करना जरुरी है। आवेदन का कोई भी पंजीकरण 11:30 पूर्वाह्न के बाद नहीं किया जाएगा।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने यहाँ क्लीक करें