FCI में मैनेजर के पदों पर निकली भर्ती, 1 लाख 40 हज़ार सैलरी

मैनेजर के सैकड़ों पदों पर FCI ने निकाली भर्ती

रायपुर। देश की खाद्य सुरक्षा को सुनिश्चित करने वाले सबसे बड़े सार्वजनिक उपक्रमों में से एक भारतीय खाद्य निगम (FCI) ने मैनेजर के पदों पर भर्ती निकाली है। विभाग ने मैनेजर जनरल / डिपो / मूवमेंट / अकाउंट्स / टेक्निकल / सिविल इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल इंजीनियरिंग के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती से चयनित उम्मीदवारों को एफसीआई के डिपो और देश भर के कार्यालयों में नियुक्त किया जाएगा। जो उम्मीदवार निर्धारित योग्यता, आयु, अनुभव आदि को पूरा करते हैं वे पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

                                    चयनित उम्मीदवार छह महीने के लिए ‘प्रबंधन प्रशिक्षु’ के रूप में प्रशिक्षण से गुजरेंगे। “प्रशिक्षण अवधि के दौरान केवल समेकित वजीफा उन्हें 40,000 रुपये प्रति माह की दर से भुगतान किया जाएगा। प्रबंधन प्रशिक्षुओं को आईडीए वेतनमान में प्रबंधकों के रूप में 40,000 रुपये – छह महीने के प्रशिक्षण अवधि के सफल समापन पर 1,40,000 रुपये के रूप में अवशोषण के लिए माना जाएगा। अधिक जानकारी के लिए एफसीआई की आधिकारिक अधिसूचना पढ़ें।

उम्मीदवारों के लिए सामान्य निर्देश
0 सभी पद आईडीए पैटर्न वेतनमान और सामान्य भत्ते जैसे कि एचआरए, छुट्टी यात्रा की सुविधा आदि देय हैं। इन्हे डीए भी दिए जाएंगे। सकल परिलब्धियाँ पोस्टिंग के स्थान के आधार पर अलग-अलग होंगी।

0 सभी नियुक्तियां समय-समय पर निगम के नियमों और विनियमों के अधीन होंगी। सीपीएफ, ग्रेच्युटी, लीव ट्रैवल कंसेशन, लीव एनकैशमेंट, मेडिकल-रीइंबर्समेंट, पेंशन आदि जैसे अन्य लाभ निगम के नियमों के अनुसार समय-समय पर संशोधित किए जाएंगे।

0 प्रबंधन प्रशिक्षु के रूप में चुने गए उम्मीदवारों को निर्धारित प्रारूप में एक बॉन्ड निष्पादित करना होगा, जो कि तीन साल की न्यूनतम अवधि के लिए निगम में उसकी सेवा में शामिल होने के लिए 1,00,000 रु।

0 परीक्षा आयोजित करने के 03 दिनों के भीतर प्रश्न पत्र में कोई भी विसंगतियां, http://cgrs.ibps.in पर लाई जा सकती हैं। तत्पश्चात प्राप्त प्रतिनिधि का मनोरंजन नहीं किया जाएगा।

0 एससी / एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस और पीडब्लूडी के लिए प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए निर्धारित प्रपत्रों को क्रमशः ए, बी, सी, डी 1 / डी 2 / डी 3 (प्रासंगिक पीडब्लूडी श्रेणी के लिए लागू), ई और एफ में जोड़ा जाता है।

0 उम्मीदवार यह नोट कर सकते हैं कि ये प्रमाण पत्र / दस्तावेज निर्धारित परीक्षा में ऑनलाइन परीक्षा (चरण- II) के आधार पर उनकी शॉर्टलिस्टिंग के मामले में अन्य आवश्यक बाड़ों के साथ सुसज्जित किए जाने की आवश्यकता होगी, जो निर्दिष्ट वेबसाइट के माध्यम से सूचित / अधिसूचित किया जाएगा। ।

0 परीक्षा में अपने स्वयं के प्रयोग से योग्य PwBD उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन परीक्षा के दिन w Scribe Declaration Form (अनुबंध- F) जमा करना आवश्यक है।

अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।