Recruitment : ट्रेड अपरेंटिस के पदो पर निकली भर्ती

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड की भर्ती में 15 मई 2019 है अंतिम तिथि

रायपुर। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने ITI ट्रेड अपरेंटिस के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। इन पदों पर HAL ने अभ्यर्थियों से आवेदन भी आमंत्रित किए हैं। जिसमें इच्छुक और उक्त लिखित पद के लिए पात्र उम्मीदवार तय समय सीमा में अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते है। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए कंपनी ने आवेदन की अंतिम तिथि 15 मई 2019 को रखी है।

ट्रेड अपरेंटिस

The Hindustan Aeronautics Limited 2019

विज्ञापन में जारी पद : आईटीआई ट्रेड अपरेंटिस

जारी पदों की संख्या : HAL द्वारा ज़ारी विज्ञापन में 561 पद जारी किए गए है।

पद के प्रकार : हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा आईटीआई ट्रेड अपरेंटिस के तहत फिटर, कारपेंटर, टर्नर, मशीनिस्ट, मैकेनिक (मोटर व्हीकल), मशीनिस्ट (ग्राइंडर), शीट मेटल वर्कर, वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक) की भर्ती की जानी है।

Indian Army : सेना भर्ती के लिए बिलासपुर में रैली

शैक्षणिक योग्यता : हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा आईटीआई ट्रेड अपरेंटिस के 561 पदों पर भर्ती के लिए कुछ शैक्षणिक आहर्ताएं भी तय की गई है। इसमें सबसे पहले उम्मीदवारों को संबंधित ट्रेडों से आईटीआई पास होना चाहिए, जिसकी एनसीवीटी द्वारा मान्यता दी गई हो।

केवल पुरुष : ट्रेड अपरेंटिस के पदों में महिला उम्मीदवार को फिटर, कारपेंटर, टर्नर, मशीनिस्ट, मैकेनिक (मोटर व्हीकल), मशीनिस्ट (ग्राइंडर), शीट मेटल वर्कर, वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक) ट्रेडों के लिए पात्र नहीं मन जाएगा। इनमें केवल पुरुष ही आवेदन करे।

वेतनमान : हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा आईटीआई ट्रेड अपरेंटिस को स्टाइपेंड एप्रेंटिस एक्ट 1961 के अनुसार वेतन दिया जाएगा। ये भुगतान मासिक होगा जिसमें वेतनमान उक्त लिखित नियमानुसार अभ्यर्थी को नियुक्ती के बाद देय होगा।

Air India : बनना चाहते है पायलेट तो जल्दी करें आवेदन

कैसे करें आवेदन : हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा आईटीआई ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर जो उम्मीदवार अधिसूचित मानदंडों को पूरा करते हैं, उन्हें www.apprenticeship.gov.in ’पोर्टल पर अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन करना होगा। इस पोर्टल के ज़रिए अभ्यर्थी को हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड ’, राज्य: महाराष्ट्र, जिला: नासिक के ऑप्शन को चुनने के बाद 15 मई 2019 तक अपना आवेदन प्रस्तुत होगा।

अधिक जानकारी : हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा आईटीआई ट्रेड अपरेंटिस के पदों सभी महत्वपूर्ण विवरणों के लिए, आधिकारिक अधिसूचना देखने की जरुरत है तो कृपया यहाँ क्लीक करें।