सशस्त्र सीमा बल में निकली कांस्टेबल के पद पर भर्ती

SSB Recruitment 2019 के लिए 7 जून तक किए जा सकते है आवेदन

 

रायपुर। SSB Recruitment 2019 सशस्त्र सीमा बल का हिस्सा बनने के लिए बेरोजगारों के पास एक सुनहरा अवसर है। Sashastra Seema Bal ने कांस्टेबल के पद पर सीधी भर्ती का विज्ञापन जारी किया है। जिसमें 35,000/- हज़ार रुपए तक का वेतन मान दिया जाएगा। SSB के लिए जारी इस विज्ञापन में बेरोजगार युवा अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते है।

इसके लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं उत्तीर्ण होना अनिवार्य किया गया है। SSB के इस पद के लिए विभाग को अंतिम तिथि के पूर्व अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकता है। SSB Constable Recruitment 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत किया जाना है। सशस्त्र सीमा बल के 290 पदों पर भर्ती के लिए ये भर्ती प्रक्रिया अपनाई जा रही है। इस प्रक्रिया के लिए सभी शर्तें और नियमों की जानकारी के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

SSB Constable Recruitment 2019

पद का नाम : एसएसबी कांस्टेबल

पदों की संख्या : 290 पद

विभाग : सशस्त्र सीमा बल

RRB 2019 : 22 मई को होगी रेलवे JE की परीक्षा ये है एग्ज़ाम का पैटर्न

शैक्षणिक योग्यता : सशस्त्र सीमा बल द्वारा ज़ारी विज्ञापन के मुताबिक कांस्टेबल के इस पद पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता विभाग ने सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वी / 12वी की परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए।

कार्यक्षेत्र : भारत भर में कहीं भी

वेतन मान : सशस्त्र सीमा बल द्वारा ज़ारी विज्ञापन के मुताबिक कांस्टेबल के पद पर न्यूनतम वेतन 19000 – 35000/- रुपया प्रतिमाह दिए जाएंगे।

आवेदन की अंतिम तारीख : Sashastra Seema Bal ने कांस्टेबल के पद पर सीधी भर्ती के आवेदन की अंतिम तारीख 07 जून 2019 तय की है। जिसमें 07 जून 2019 तक आए तमाम आवेदन स्वीकार्य होंगे।

आयुसीमा : सशस्त्र सीमा बल द्वारा ज़ारी विज्ञापन के मुताबिक कांस्टेबल के इस पद पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष रखी है। SSB Constable Recruitment 2019 में आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी गई है।

Indian Army : सेना भर्ती के लिए बिलासपुर होगी में रैली

आवेदन शुल्क : Sashastra Seema Bal ने कांस्टेबल के पद पर आवेदन के लिए कोई भी शुल्क नहीं रखा है।

आवेदन प्रक्रिया : सशस्त्र सीमा बल के कांस्टेबल के इस पद पर केवल ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए है।

चयन प्रक्रिया : सशस्त्र सीमा बल में कांस्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और फिजिकल टेस्ट के आधार पर चयन किया जाएगा। चयन के लिए सभी नियम SSB भर्ती प्रक्रिया के तहत ही लिए जाएंगे।

आवेदन कैसे करें : अगर आप सशस्त्र सीमा बल में कांस्टेबल भर्ती के लिए ऊपर लिखी गई योग्यता रखते है, तो अपना आवेदन ऑनलाइनप्रस्तुत कर सकते है। उक्त लिखित पद पर आवेदन करने के लिए सशस्त्र सीमा बल की ऑफिसियल वेबसाइट www.ssbrectt.gov.in से अपना आवेदन प्रस्तुत किया जा सकता है।