ESIC में रेजिडेंट और ट्यूटर की हो रही है भर्ती, ऐसे करें आवेदन

ESIC Recruitment के लिए 23 अक्टूबर 2019 तक करें आवेदन

रायपुर। कर्मचारी राज्य बीमा निगम मेडिकल कॉलेज, फरीदाबाद (ESIC फरीदाबाद) ने इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों को सीनियर / जूनियर रेजिडेंट और ट्यूटर पदों के लिए वॉक-इन करने के लिए आमंत्रित किया है। ईएसआईसी रिक्ति भर्ती के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू की तारीख 23 अक्टूबर, 2019 है।

नौकरी सरकारी नौकरी

साक्षात्कार का स्थान : ईएसआईसी- मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, एनएच -3, एनआईटी, फरीदाबाद।

शैक्षिक योग्यता :

सीनियर रेजिडेंट : एमबीबीएस के बाद पद और 2 साल के अनुभव के लिए संबंधित स्पेशिएलिटी में पीजी डिग्री / डिप्लोमा जिसमें से एक वर्ष में संबंधित स्पेशिएलिटी में हो। आई सी यू के लिए, पीजी। एमबीबीएस के बाद मेडिसिन या एनेस्थीसिया में डिग्री / डिप्लोमा या 2 साल का अनुभव, जिसमें से एक साल के लिए संबंधित स्पेशिएलिटी में हो।

आयु सीमा : साक्षात्कार की तिथि के अनुसार 35 वर्ष से अधिक नहीं।

जूनियर रेजिडेंट : किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस एमसीआई में पंजीकृत होना चाहिए। जूनियर रेजिडेंट के एक वर्ष पूरा कर चुके जूनियर निवासियों को फिर से चयन के लिए साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने की अनुमति दी जा सकती है और केवल तभी रिहायश की पेशकश की जाएगी जब कोई नया जूनियर रेजिडेंट उपलब्ध न हो।

आयु सीमा : साक्षात्कार की तिथि के अनुसार 30 वर्ष से अधिक नहीं।

ट्यूटर : (मेडिकल उम्मीदवारों के लिए) भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम, 1956 की तीसरी अनुसूची के पहले या दूसरे अनुसूची या भाग- II में शामिल एक मान्यता प्राप्त चिकित्सा योग्यता। तीसरी अनुसूची के भाग- II में शामिल शिक्षा योग्यताओं के धारक भी होना चाहिए। अधिनियम की धारा 13 (3) में निर्धारित शर्तों को पूरा करना।

भारतीय चिकित्सा परिषद या राज्य चिकित्सा परिषद के साथ पंजीकृत होना चाहिए।

(नॉन-मेडिका 1 कैंडिडेट्स के लिए) : पोस्ट ग्रेजुएट योग्यता यानी संबंधित विषय में मास्टर डिग्री एलाइड डिसिप्लिन यानी मेडिकल बायोकैमिस्ट्री, मेडिकल फार्माकोलॉजी आदि।

(नोट: संबंधित विषय / संबद्ध शिष्य एमसीआई की अनुसूची -1 की तालिका- I में होना चाहिए “चिकित्सा संस्थानों के विनियम, 1998 में शिक्षकों के लिए न्यूनतम योग्यता”)

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें