RRB 2019: जूनियर टेक्निकल एसोसिएट्स की निकली भर्ती

RRB 2019 के लिए 23 जून तक कर सकते है आवेदन

रायपुर। भारत में प्रमुख रोजगार के क्षेत्रों में से एक के रूप में जाने जाने वाली संस्था भारतीय रेलवे ने नौकरी का पिटारा खोला है। रेलवे में नौकरी चाहने वालों अभ्यर्थियों के लिए एक और अधिसूचना रेलवे भर्ती बोर्ड यानी RRB ने ज़ारी है। सेंट्रल रेलवे ने जूनियर टेक्निकल एसोसिएट्स के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि से पहले या 23 जून, 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदक भर्ती के पूर्ण विवरण के लिए नीचे स्क्रॉल कर भर्ती के लिए योग्यता विस्तार को देखें।

Railway Recruitment 2019RRB Recruitment 2019

विभाग का नाम : भारतीय रेलवे

पद का नाम : जूनियर टेक्निकल एसोसिएट्स (Junior Technical Associates)

पदों की संख्या : 32

आयु सीमा : रेलवे के जुनियर टेक्निकल एसोसिएट्स में भर्ती के लिए यूआर उम्मीदवारों के लिए संशोधित आयु सीमा 33 वर्ष, ओबीसी – 36 वर्ष और एससी / एसटी – 38 वर्ष है।

परीक्षा शुल्क : सामान्य उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / महिला / अल्पसंख्यक / ईडब्ल्यूएस से संबंधित उम्मीदवारों के लिए ये शुल्क 250 रुपये तय किया गया है। आवेदन शुल्क उन्हीं लोगों को वापस करने का प्रावधान है, जो अधिसूचना के अनुसार योग्य पाए जाते हैं और जो वास्तव में पर्स्नलिटी / इंटेलिजेंस परीक्षा में उपस्थित होते हैं।

RRB Recruitment: रेलवे में निकली 749 पदों पर भर्ती

जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (वर्क्स) : अनुबंध की तारीख से एक वर्ष की अवधि के लिए अनुबंध किया जाएगा, जिसे नए अनुबंध के रूप में साल-दर-साल आधार पर या नियमित रूप से उपलब्ध कराया जा सकता है।हालाँकि अनुबंध बढ़ाने और निरस्त करने की सभी शक्तियां रेलवे के पास होगी जिसे अभ्यर्थी किसी भी तरह से चुनौती नहीं दे सकेगा।

शैक्षणिक / व्यावसायिक योग्यता : उम्मीदवारों को नीचे दी गई अधिसूचना के अनुसार अधिसूचना जारी किए गए पद के लिए आवेदन करने के लिए अधिसूचना जारी करने की तिथि से पहले या उससे पहले आवश्यक शैक्षणिक / तकनीकी योग्यता होनी चाहिए।

पद की श्रेणी : जूनियर तकनीकी एसोसिएट (वर्क्स) लेवल-6

आवश्यक निर्धारित योग्यता : चार साल की डिग्री (ए) सिविल इंजीनियरिंग या (बी) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग की बुनियादी धाराओं के किसी भी उप धारा का संयोजन या (ए) सिविल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा या बी.एससी। तीन साल की अवधि के सिविल इंजीनियरिंग में (बी) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग की बुनियादी धाराओं के किसी भी उप धारा का एक संयोजन

BRO Recruitment : 778 पदों में की जा रही है भर्ती

ऑनलाइन आवेदन : उम्मीदवारों को www.cr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा – समाचार और भर्ती – संविदात्मक जेई (वाणिज्य) ।

ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए विस्तृत निर्देश वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। उम्मीदवारों को वेबसाइट www.cr.indianrailways.gov.in पर लॉग इन करना होगा – समाचार और भर्ती – संविदा नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए संविदात्मक जेई (Cons), व्यक्तिगत विवरण / बायोडाटा को सावधानीपूर्वक भरें। पूरी जानकारी के लिए वेबसाइट www.cr.indianrailways.gov.in देखें

महत्वपूर्ण तारीख :
ऑनलाइन आवेदन के लिए अंतिम तिथि और समय: 23 जून, 2019 शाम 5 बजे।
ऑनलाइन आवेदन शुल्क भगतां के लिए अंतिम तिथि और समय : 23 जून, 2019 शाम 5 बजे।