RRB 2019 : जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकली भर्ती

Indian Railway में JE के 142 पदों पर निकली है भर्ती

रायपुर। भारतीय रेलवे में अगर नौकरी की तलाश कर रहे है, तो दक्षिण रेलवे में निकली नियुक्तियां आप का ही इंतज़ार कर रही है। दक्षिण रेलवे (Southern Indian Railway) में जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती करने जा रहा है। जिसके लिए दक्षिण रेलवे ने भर्ती विज्ञापन जारी कर दिया है। इन पदों पर रेलवे ने 6 जून 2019 तक आवेदन मांगें है। इन पदों पर भर्ती के लिए विभाग ने कुछ तकनीकि अहर्ताएं भी रखी है, जिसके लिए नीचे स्क्रॉल कर पूरी जानकारी ध्यान पूर्वक पढ़े।

Railway Recruitment 2019

Southern Railway Recruitment 2019

पद का नाम : जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer)

पदों की संख्या : 142 पद

संस्थान का नाम : दक्षिण रेलवे (Southern Indian Railway)

शैक्षणिक योग्यता : दक्षिण रेलवे में निकली जूनियर इंजिनियर के पदों पर निकली भर्ती के लिए 12वी / आईटीआई और सम्बंधित विषय में डिप्लोमा / डिग्री होना अनिवार्य है।

कार्यस्थल : दक्षिण रेलवे में निकली इन पदों पर भर्ती का मूल स्थान दक्षिण रेलवे ही रहेगा। देशभर में रेलवे के समस्त कार्यालयों में कहीं भी स्थानांतरित किया जा सकता है।

नौकरी यहाँ भी :RRB 2019 : रेलवे ने निकाली शिक्षकों के पद पर भर्ती

वेतनमान : Southern Indian Railway में निकली जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती होने वाले अभ्यर्थियों को 18,000 – 35000/- रुपया प्रतिमाह का वेतन देय होगा।

महत्वपूर्ण तारीख
आवेदन करने की प्राम्भिक तिथि : 21 / 05 / 2019
आवेदन करने की अंतिम तिथि : 06 / 06 / 2019

आयु सीमा : जूनियर इंजीनियर के पदों पर न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तय की गई है। रेलवे ने इस भर्ती प्रक्रिया में भी आरक्षित वर्ग को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन फीस : Southern Indian Railway में निकली जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन शुल्क की अधिकारिक जानकारी के लिए विभागीय विज्ञापन देखें।

नौकरी : BSF बीएसएफ ने निकाली 1072 पदों पर भर्ती

आवेदन प्रक्रिया : रेलवे द्वारा जारी जूनियर इंजीनियर के पदों पर विभाग ने ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए है। जिसके लिए अंतिम तारीख 6 जून 2019 को रखी गई।

चयन प्रक्रिया : इन पदों पर भर्ती लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के बाद मेडिकल फिटनेस के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें : Southern Indian Railway में निकली जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन किया जाना है। जिसें विभाग के तय प्रारूप में लिया जाएगा। आवेदन के साथ वंचित दस्तावेज़ भी देने होंगे।