RRB 2019 : रेलवे कर रहा है कई पदों पर भर्ती

27 मई तक रेलवे के इन पदों पर कर सकते है आवेदन

रायपुर। RRB 2019 मध्य रेलवे ने विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। जिसके तहत रेलवे के चिकित्सकीय विभाग ने रिक्रूटमेंट के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।रेलवे द्वारा जारी इस नोटिफिकेशन में डायलिसिस तकनीशियन, स्टाफ नर्स और ऑडियोलॉजिस्ट कम स्पीच थेरेपिस्ट के पदों पर आवेदन मंगाए है। रेलवे ने इन पदों पर वॉक इन इंटरव्यू के ज़रिए भर्ती करने का फैसला लिया है। जिसमें इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 27 मई से 29 मई 2019 तक अपनें दस्तवेज़ी प्रमाणों के साथ इंटरव्यू में पहुंच सकते है।

Railway Recruitment 2019Railway Recruitment 2019

जारी पदों की संख्या : 42

डायलिसिस तकनीशियन: 07
स्टाफ नर्स: 34
ऑडियोलॉजिस्ट स्पीच थेरेपिस्ट : 01

योग्यता / अनुभव :

डायलिसिस तकनीशियन : डायलिसिस तकनीशियन के पदों पर हेमोडायलिसिस में बी.एससी प्लस डिप्लोमा होना अनिवार्य है। इसके आलावा किसी प्रतिष्ठित संस्थान में दो वर्ष हेमोडायलिसिस कार्य में प्रशिक्षण / अनुभव होना चाहिए।

स्टाफ नर्स : पंजीकृत नर्स और मिडवाइफ के रूप में प्रमाण पत्र, जो भारतीय नर्सिंग काउंसिल या B.Sc. द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल ऑफ नर्सिंग या अन्य संस्थानों से जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी (नर्सिंग) में 3 साल का कोर्स पास हो।

ऑडियोलॉजिस्ट कम स्पीच थेरपिस्ट : ऑडियो और स्पीच थेरेपी में बी.एससी और डिप्लोमा। संबंधित क्षेत्र में 2 साल का अनुभव अनिवार्य।

Recruitment : ट्रेड अपरेंटिस के पदो पर निकली भर्ती

आयु सीमा : रेलवे द्वारा जारी पदों में भर्ती के लिए पदों के अनुसार आयु सीमा तय की गई है। डायलिसिस तकनीशियन के पद पर नियुक्ति के लिए न्यूनतम आयु 20 और अधिकतम आयु 33 वर्ष तय की गई है। वहीं स्टाफ नर्स केपदों पर न्यूनतम आयु 20 और अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है। इसके साथ ही ऑडियोलॉजिस्ट कम स्पीच थेरपिस्ट को 18 से 33 वर्ष की आयुसीमा के अभ्यर्थी अपना आवेदन कर सकते है।

आवेदन कैसे करें : उक्त पदों पर भर्ती के लिए रेलवे द्वारा निर्धारित प्रारूप में विधिवत तरीके से भरे हुए आवेदन पत्र के साथ ही अभ्यर्थी को इंटरव्यू में शामिल होना होगा। अपने आवेदन के साथ मांगे गए दस्तावेज़ और उसके सत्यापन के लिए मूल दस्तावेज और सभी संबंधित दस्तावेजों की एक सत्यापित प्रति ले कर अभ्यर्थिओ को आवेदन करने पहुंचना होगा।

Bank Recruitment : आईडीबीआई बैंक में निकली भर्ती 45 हज़ार है सैलरी

इंटरव्यू का स्थान : भर्ती अनुभाग मध्य रेलवे, कार्मिक शाखा, रेलवे मंडल प्रबंधक कार्यालय, तीसरी मंजिल, अनुलग्नक भवन, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, मुंबई – 400001।

इंटरव्यूव का तारीख : डायलिसिस तकनीशियन के लिए रेलवे ने 27 मई 2019 को सुबह 10:00 बजे से 13:00 बजे तक का मसय तय किया है। स्टाफ नर्स के लिए 28 मई 2019 को 10:00 बजे से 13:00 बजे तक अभ्यर्थी अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते है। ऑडियोलॉजिस्ट कम स्पीच थेरपिस्ट को 29 मई 2019 सुबह 10:00 बजे से 13:00 बजे तक साक्षात्कार लिया जाएगा।

इस भर्ती से अन्य सभी महत्वपूर्ण जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखने क्लीक करें।