RRB : जूनियर क्लर्क, टाइपिस्ट और ट्रेन क्लर्क के आवेदन शुरू

पश्चिम रेलवे ने निकाली GDCE के तहत भर्ती

रायपुर। पश्चिम रेलवे ने जूनियर क्लर्क और टाइपिस्ट और ट्रेन क्लर्क के पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आज यानी एक जुलाई से आमंत्रित किए हैं। उक्त अधिसूचित पदों पर अभ्यर्थी तय समय सीमा में अपना आवेदन रेलवे भर्ती बोर्ड यानी RRB को प्रेषित कर सकते है।

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड                   इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 जुलाई 2019 है। उक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे और किन मापदंडों के तहत किया जाना है नीचे विस्तार से अधिसूचना पढ़ें।

Western Railway Recruitment 2019

पद और रिक्तियां
जूनियर क्लर्क सह टाइपिस्ट- 105 पद
ट्रेन क्लर्क- 18 पद

शैक्षिक योग्यता
जूनियर क्लर्क सह टाइपिस्ट : 12 वीं (+2 स्टेज) या इसके समकक्ष कुल अंकों में 50% से कम अंक नहीं है। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी / भूतपूर्व सैनिकों और 12 वीं (+2 स्टेज) से अधिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों के मामले में 50% अंक प्राप्त नहीं करना है। कंप्यूटर पर अंग्रेजी / हिंदी में टाइपिंग प्रवीणता आवश्यक है।

ट्रेनें क्लर्क : 12 वीं (+2 स्टेज) या कुल में 50% से कम अंक नहीं के बराबर। SC / ST / PwBD / भूतपूर्व सैनिक और 12 वीं (+2 स्टेज) से अधिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार के मामले में 50% अंकों पर जोर नहीं दिया जाना चाहिए।

आयु सीमा (1 जुलाई, 2019 तक)
पदों के लिए आवेदन करने के लिए ऊपरी आयु सीमा 42 वर्ष है। हालांकि, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आयु में 05 वर्ष और ओबीसी श्रेणी के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए 03 वर्ष की छूट है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ
ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि शुरू : 1 जुलाई 2019
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 30 जुलाई, 2019

अन्य विवरण के लिए, यहां क्लिक करें।