आरआरबी 2018: ग्रुप बी, ग्रुप सी, ग्रुप डी के पदों पर होगी भर्ती

मुंबई। रेलवे ने भर्ती अधिसूचना जारी कर कनिष्ठ अभियंता, टिकट कलेक्टर, वाणिज्यिक क्लर्क, फिटर, वायरमैन और अधिक रिक्तियों के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को जल्द ही आवेदन करना चाहिए क्योंकि आवेदन प्रक्रिया सात दिनों में समाप्त होती है। उम्मीदवारों को पदों के लिए आवेदन करने से पहले स्क्रॉल करने और पात्रता और अधिसूचना की जांच करने की सलाह दी जाती है।

पद और रिक्तियों का नाम:
1. जूनियर अभियंता – 47
2. टिकट कलेक्टर – 93
3. वाणिज्यिक क्लर्क – 77
4. वायरमैन – 33
5. रचनाकार- 15
6. ट्रैक रखरखाव – 113
7. तकनीशियन III – 9 6
8. पर्यवेक्षक – 30
9 पीटर – 06
10. फिटर – 40

कर्मचारी जो केंद्रीय रेलवे के मुंबई डिवीजन से और उसी श्रेणी से सेवानिवृत्त हुए हैं और उसी विभाग से अधिसूचना जारी की जा सकती है। पुन: सहभागिता 1 दिसंबर, 2019 तक या 65 वर्ष की आयु प्राप्त करने या आरआरबी / विभागीय चयन से नियमित उम्मीदवारों की उपलब्धता तक जो भी पहले हो, तक सख्ती से होगी।

01.12.2019 को पुनः सहभागिता के लिए अधिकतम ऊपरी आयु सीमा 65 वर्ष है। 65 वर्ष से अधिक उम्र में सेवा में कोई पुनः व्यस्त कर्मचारी नहीं रहना चाहिए।

प्रशासन को 01.12.2019 से पहले भी फिर से जुड़े कर्मचारियों की सेवाओं को समाप्त करने की स्वतंत्रता है, यदि उनके कार्य / आचरण को 7 दिनों का नोटिस देकर असंतोषजनक पाया जाता है। पुन: संलग्न सेवानिवृत्त कर्मचारियों को अपनी सेवाओं को बंद करने से 7 दिन पहले नोटिस देना चाहिए।

अनुशासनात्मक कार्रवाई या समीक्षा के परिणामस्वरूप कर्मचारियों को हटाया / खारिज / अनिवार्य सेवानिवृत्त, पुनः सहभागिता के लिए योग्य नहीं हैं। एसआरआरएस / लार्ज के तहत सेवानिवृत्त कर्मचारी आगे नहीं होंगे।

पुन: संलग्न कर्मचारी केवल मासिक नियत पारिश्रमिक के लिए हकदार हैं यानी सेवानिवृत्ति के समय अपने अंतिम वेतन (यानि बेसिक + डीए) से पेंशन को कम करना, मासिक नियत पारिश्रमिक प्लस पूर्ण पेंशन पर अंतिम वेतन से अधिक नहीं होगा सेवानिवृत्ति का समय

पुन: व्यस्त कर्मचारी किसी भी तरह की छुट्टी के लिए योग्य नहीं होगा (जैसे सीएल, एपीएल। बीमार छुट्टी आदि)। अनुपस्थिति के लिए यदि कोई है, मासिक पारिश्रमिक से उचित कटौती की जाएगी।

पुन: व्यस्त कर्मचारी मासिक नियत पारिश्रमिक को छोड़कर किसी भी अन्य लाभ या सुविधाओं के हकदार नहीं हैं।

सेवानिवृत्त कर्मचारी फिर से जुड़ाव के सभी नियमों और शर्तों का पालन करने के लिए एक समझौते को निष्पादित करेगा।

पुन: सगाई प्रासंगिक श्रेणी के लिए निर्धारित चिकित्सा फिटनेस के अधीन होगी।

आवेदक की उपयुक्तता / योग्यता नामित समिति द्वारा उनके पुन: सगाई से पहले तय की जाएगी।

पुन: व्यस्त कर्मचारियों का कर्तव्य घंटे 9.30 बजे से 18.00 बजे तक होगा। एक दिन के लिए साप्ताहिक बंद प्रशासन द्वारा कार्यों की आवश्यकता के अनुसार कर्तव्य बदला जा सकता है।

निम्नलिखित में से किसी भी दस्तावेज की प्रतिलिपि आवेदन के साथ संलग्न की जानी चाहिए और यह अनिवार्य है।

आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 22 जून, 2018 है। मुंबई डिवीजन सेंट्रल रेलवे से पुनः सेवानिवृत्त होने के लिए कर्मचारी सेवानिवृत्त कर्मचारियों को निर्धारित प्रारूप में अपने आवेदन जमा करना होगा।