अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से नहीं प्रभावित होगी RRB Recruitment की परीक्षा

RRB Recruitment में चल रही है ग्रुप-सी और डी के लिए भर्ती

रायपुर। RRB Recruitment के तहत चल रही ग्रुप-सी और डी की भर्ती परीक्षा तय तारीखों में ही ली जाएंगी। RRB Recruitment की इन परीक्षाओं को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर घोषित अवकाश से दूर रखा गया है। लिहाज़ा RRB की सहायक लोको पायलटों और तकनीशियनों के पद के लिए निर्धारित परीक्षा आज भी हो रही यही। केवल केरल में बाढ़ की वज़ह से कुछ एक स्थानों पर परीक्षाएं प्रभावित हुई है। जिसे RRB अगली तारीखों में शिफ्ट कर लेने की तैयारी कर रहा है।

Atal Bihari Vajpayee

इसके अलावा भारत भर में ये परीक्षाएं यथावत अपनी तय तारीखों में ही आयोजित होंगी। ग़ौरतलब है कि पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मौत के चलते शुक्रवार को सभी केंद्रीय सरकारी विभागों के लिए आधे दिन की छुट्टी घोषित करने के बाद यह घोषणा हुई थी।

RRB की तरफ से कल देर शाम ही इस बात का एलान कर दिया गया था। भारतीय रेलवे की सूचना और प्रचार निदेशक राजेश वाजपेई ने कहा-

 “हम घोषणा कर रहे हैं कि आरआरबी परीक्षा 17 अगस्त 18 को सभी पालियों में निर्धारित समय पर आयोजित की जाएगी। इसकी जानकारी आरआरबी वेबसाइटों के माध्यम से दी जा रही है। परीक्षा के लिए तैयार 4.36 लाख उम्मीदवारों को व्यक्तिगत एसएमएस से भी जानकारी भेजी जा रही है। हालांकि, बाजपेई ने कहा कि बाढ़ प्रभावित राज्य में विनाशकारी स्थिति के कारण शुक्रवार को केरल में परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं। “

केरल में बदलेगी परीक्षा की तारीख
केरल में बाढ़ की स्थिति होने के कारण वहां सहायक लोको पायलटों और तकनीशियनों के पद के लिए परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं है। इसलिए केरल के परीक्षा केंद्रों में परीक्षा स्थगित कर दी गई है। केरल में इन दो पदों के लिए तक़रीबन 27,000 उम्मीदवार परीक्षा देने की तैयारी कर चुके है।