SBI 2019 : स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर बनने कल आखरी दिन

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी पाने कल है अंतिम तारीख़

रायपुर। बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी के लिए इंतज़ार कर रहे उम्मीदवारों के लिए ये खबर बेहद अहम है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे, जिसकी आवेदन प्रक्रिया 20 मई, 2019 को समाप्त हो रही है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए कल अंतिम तारीख़ है, लिहाज़ा अभ्यर्थी उससे पहले अपना आवेदन करें। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे इस नौकरी के संबंध में पूर्ण अधिसूचना के लिए स्क्रॉल करें।

SBI Recruitment 2019

पद का नाम : स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर

पदों की कुल संख्या : 01

शैक्षणिक योग्यता : SBI द्वारा स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर उम्मीदवार को भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से B.E. / B.Tech. / MCA पास होना चाहिए। जिनके पास M.Sc./ M. Tech है, सीएस / आईटी में (किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से) कोई सर्टिफिकेशन कोर्स किया हुआ है उन्हें भी इन पदों पर भर्ती के लिए योग्य माना जाएगा साथ ही उन्हें प्राथमिकता भी दी जाएगी।

RRB 2019 : रेलवे ने निकाली शिक्षकों के पद पर भर्ती

आयु सीमा : SBI द्वारा ज़ारी स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए 30 सितंबर, 2019 को आवेदक की आयु 55 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पद के लिए उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग को आधार बना कर करने की बात कही है। जिसके बाद उनका साक्षात्कार किया जाएगा। साक्षात्कार में बेहतर परफॉर्मेंस के बाद उनका चयन किया जाएगा।

BSF : बीएसएफ ने निकाली 1072 पदों पर भर्ती

कैसे करें आवेदन : SBI द्वारा ज़ारी स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पद पर जो लोग पदों के लिए आवेदन करने के लिए पात्र और इच्छुक हैं, उन्हें ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करना होगा। जिसके लिए एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर 20 मई 2019 तक ऑनलाइन आवेदन भरकर करना होगा।

यहाँ भी है नौकरी :

BPNL ने जारी किया 16 हज़ार नौकरी का विज्ञापन

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड (BPNL) द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बीपीएनएल ने केंद्र अधीक्षक, प्रशिक्षक, सर्वे प्रभारी, सर्वेयर के रिक्त 16,601 पदों पर सीधी भर्ती करने जा रहा है। इस पदों पर भर्ती के लिए BPNL ने 30 जून 2019 तक बेरोजगार युवाओं से आवेदन मंगाएं है।