SSC 2019 : मल्टी टास्किंग स्टाफ की निकली भर्ती

रायपुर। SSC Recruitment-2019 कर्मचारी चयन आयोग ने मल्टी टास्किंग स्टाफ में रिक्त पदों की भर्ती के लिए भर्ती विज्ञापन जारी किया है। इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी अपना आवेदन ऑनलाइन प्रस्तुत कर सकते है। उक्त लिखित पदों पर अभ्यर्थी को दिनांक 29 मई 2019 तक अपना आवेदन प्रस्तुत करना होगा। जिसके लिए विभागीय वेबसाइट के माध्यम से ही ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करना होगा। इसके आलावा एसएससी की मालती टास्किंग स्टाफ भर्ती के लिए जारी पदों पर किसी भी अन्य माध्यम से प्राप्त आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे। SSC Recruitment-2019 के मल्टी टास्किंग स्टाफ के पद पर आवेदन करने के लिए विभागीय विज्ञापन देखने नीचे स्क्राल करें, साथ ही अन्य जानकारियों को भी सावधानी पूर्वक पढ़े।

SSC Recruitment 2019

 

SSC 2019 : मल्टी टास्किंग स्टाफपद का नाम : मल्टी टास्किंग स्टाफ

भर्ती करने वाली संस्थान : कर्मचारी चयन आयोग ( Staff Selection Commission )

शैक्षणिक योग्यता : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जारी मल्टी टास्किंग स्टाफ (Multi tasking staff) के पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक आहर्ता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं / बारहवीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

वेतन : कर्मचारी चयन आयोग ( Staff Selection Commission ) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की है। जिसका वेतम मान सरकार के विभिन्न विभागों दवारा 5,200 रुपए से 20,200/- रुपया तक प्रति / माह तय किया गया है।

कार्यस्थल : कर्मचारी चयन आयोग ( Staff Selection Commission ) द्वारा मल्टी टास्किंग स्टाफ की भर्ती भारत वर्ष के लिए की जा रही है। ऐसे में अभ्यर्थी का चयन होने पर उनकी नियुक्ति भारत के किसी भी प्रान्त में की जाएगी।

Recruitment 2019: आईआईटी मे 2 लाख सैलरी वाली नौकरी

आवेदन प्रक्रिया : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जारी मल्टी टास्किंग स्टाफ (Multi tasking staff) के पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए एसएससी (SSC) के विभागीय वेबसाईट में अभ्यर्थी को अपना आवेदन प्रस्तुत करना होगा। साथ ही आवेदन के साथ अभ्यर्थियों से मांगी गई सभी जानकारी ओअर दस्तावेजों की स्कैन कॉपी भी आवेदन के समय अटैच करना न भूले। एसएससी द्वारा जारी इन पदों पर भर्ती के लिए अआवेदक 29 मई 2019 तक अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते है।

आयु सीमा : Staff Selection Commission ने उक्त लिखत पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 से 35 वर्ष तक निर्धारित की है। एसएससी ने उक्त पदों पर आरक्षित वर्ग को सरकार के दिशा निर्देश के मुताबिक आयु सीमा में नियमानुसार छूट भी प्रदान करेगा।

आवेदन फीस : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जारी मल्टी टास्किंग स्टाफ के आवेदन शुल्क के लिए आरक्षण के नियम लागुन होंगे। कृपया आवेदन शुल्क के लिए विभागीय विज्ञापन देखने क्लीक करे

चयन प्रक्रिया : कर्मचारी चयन आयोग ( Staff Selection Commission ) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की है। इसके बाद परीक्षा में उत्तीर्ण हुए छात्रों का इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर चयन किया जाएगा। चयन की प्रक्रिया में फ्र्बदल का अधिकार योग के पास होगा।

आवेदन कैसे करें : Staff Selection Commission ने उक्त लिखत पदों पर भर्ती के लिए अगर आप ऊपर मांगी गई योग्यता रखते है, तो ऑनलाइन आपना आवेदन कर सकते है। Multi tasking staff के पदों पर भर्ती के लिए कर्मचारी चयन आयोग ( SSC ) की विभागीय वेबसाइट https://ssc.nic.in पर जा कर अपना आवेदन प्रस्तुत करना होगा। आवेदन करने की आखरी तारीख 29 मई 2019 तय की गई है। जिसमें आवेदन शुल्क क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड / नेट बैंकिंग द्वारा स्वीकार किया जाएगा।