SSC Recruitment : 1350 पदों पर निकली है बंपर भर्ती

SSC के 1350 पदों के लिए 31 अगस्त तक करे आवेदन

रायपुर। SSC यानी कर्मचारी चयन आयोग ने कई पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित करते हुए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। पदों के लिए आवेदन 31 अगस्त, 2019 तक जमा किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन पात्र अभ्यर्थियों से आमंत्रित किए गए हैं। केवल वे आवेदन जो आयोग की वेबसाइट के माध्यम से सफलतापूर्वक भरे गए है वो स्वीकार किए जाएंगे।

उम्मीदवारों को विभिन्न पद के लिए आवेदन करने से पहले भर्ती सूचना को ध्यान से पढ़ना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे इस सूचना में बताए अनुसार आयु-सीमा / आवश्यक योग्यता (ईक्यू) / अनुभव / श्रेणी आदि जैसे सभी पात्रता शर्तों को पूरा करते हैं। पात्रता की शर्तों को पूरा नहीं करने वाले उम्मीदवारों के उम्मीदवारों को बिना किसी सूचना के भर्ती प्रक्रिया के किसी भी चरण में रद्द कर दिया जाएगा। भर्ती प्रक्रिया के सभी चरणों में आवेदकों को SSC की ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने चाहिए

शैक्षिक योग्यता : 10 वीं, 12 वीं कक्षा, मान्यता प्राप्त बोर्ड / विश्वविद्यालय / संस्थान से समकक्ष। अन्य योग्यता विवरणों के लिए कृपया नीचे दिए गए लिंक पर जाएं।

आयु सीमा : न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष। आरक्षित श्रेणी के आवेदकों के लिए आयु में छूट केवल ऐसी श्रेणियों के लिए आरक्षित रिक्तियों के मामले में स्वीकार्य है। सरकारी नियम के अनुसार एससी / एसटी / ओबीसी / पीडब्ल्यूडी / पीएच उम्मीदवारों की आयु में छूट होगी।

आवेदन शुल्क : 100 /- (केवल एक सौ रुपये)।

शुल्क का भुगतान : BHIM UPI, नेट बैंकिंग के माध्यम से वीबीआई, मास्टरकार्ड, मेस्ट्रो, RuPay क्रेडिट या डेबिट कार्ड या SBI शाखाओं में SBI चालान का उपयोग करके ऑनलाइन किया जा सकता है।

ऑनलाइन शुल्क छूट : महिला उम्मीदवार और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), विकलांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूडी) और पूर्व सैनिक (ईएसएम) आरक्षण के लिए पात्र उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

ऑनलाइन शुल्क : ऑनलाइन शुल्क का भुगतान उम्मीदवारों को 02-09-2019 (शाम 5.00 बजे) तक किया जा सकता है। हालांकि, उम्मीदवार जो एसबीआई के चालान के माध्यम से नकद भुगतान करना चाहते हैं, वे बैंक के वर्किंग हावर में 04-09-2019 तक एसबीआई के शाखाओं में नकद भुगतान कर सकते है। बशर्ते कि चालान उनके द्वारा 02 सितंबर से पहले जनरेट किया जाना चाहिए।

एसएससी भर्ती 2019 के लिए आवेदन करने से पहले अन्य सभी महत्वपूर्ण विवरणों के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।