कुछ ही देर में ज़ारी होंगे UGC NET के परिणाम

UGC NET की दिसंबर 2019 में हुई थी परीक्षा

रायपुर। दिसंबर 2019 परीक्षा के लिए UGC NET का परिणाम आज जारी किया जाएगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के चेयरमैन विनीत जोशी ने सोमवार को पुष्टि की है। उन्होंने मिडिया से चर्चा के दौरान कहा कि दिसंबर UGC NET परीक्षा के लिए परिणाम 31 दिसंबर को जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि परिणाम दोपहर के आसपास जारी किया जाएगा। 81 विषयों में 10 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी।
UGC NET दिसंबर 2019 की परीक्षा 6 दिसंबर को संपन्न हुई और NTA ने 10 दिसंबर को फाइनल आंसर की जारी की। परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को फाइनल आंसर की पर यदि कोई आपत्ति हो तो उसे प्रस्तुत करने की अनुमति भी दी गई थी। फाइनल आंसर की 23 दिसंबर को जारी की गई थी। UGC NET परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट ‘ugcnet.nta.nic.in’ पर जारी किया जाएगा। परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को अपना परिणाम लॉगिन करने और जांचने के लिए पंजीकरण संख्या और पासवर्ड की आवश्यकता होगी।

उम्मीदवारों के अंतिम स्कोर को सामान्य किया जाएगा, कागजात के मामले में जो कई पारियों में आयोजित किए गए थे। योग्य होने के लिए उम्मीदवारों की संख्या (कुल स्लॉट या सहायक प्रोफेसर के लिए पात्रता) 6% उम्मीदवारों के बराबर होगी, जो नेट के दोनों पेपरों में उपस्थित हुए थे। भारत सरकार की आरक्षण नीति के अनुसार कुल स्लॉट अलग-अलग श्रेणियों में आवंटित किए जाएंगे।