UPSC 2019 मेंस के परीक्षा परिणाम जारी…

मेंस क्लीयर कर चुके अभ्यर्थियों का फरवरी में साक्षात्कार

रायपुर। UPSC ने मंगलवार को सिविल सेवा मुख्य परीक्षा परिणाम जारी किया है। UPSC Mains का परिणाम 20 से 29 सितंबर 2019 तक संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा के आधार पर जारी किया गया है। उन उम्मीदवारों के रोल नंबर, जिन्होंने भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयन के लिए पर्सनैलिटी टेस्ट (साक्षात्कार) के लिए अर्हता प्राप्त कर ली है, उसे ज़ारी किया गया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और अन्य केंद्रीय सेवाओं (समूह ‘ए’ और समूह ‘बी’) के लिए ली गई इस परीक्षा के परिणाम आधिकारिक पोर्टल upsc.gov.in पर ज़ारी किए गए है।
उम्मीदवारों को आयु, शैक्षिक योग्यता, समुदाय, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, बेंचमार्क विकलांगता के साथ व्यक्ति (PwBD) और अन्य दस्तावेजों जैसे टीए फॉर्म, आदि के समय उनके दावों के समर्थन में मूल प्रमाण पत्र का उत्पादन करने की आवश्यकता होगी। साक्षात्कार, यूपीएससी मेन्स के अनुसार आयोग द्वारा जारी अधिसूचना परिणाम।
इधर चयनित उम्मीदवारों के साक्षात्कार फरवरी, 2020 के महीने में शुरू होने की संभावना है, जो धौलपुर हाउस, शाहजहाँ रोड, नई दिल्ली -110069 में संघ लोक सेवा आयोग के कार्यालय में आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवारों के साक्षात्कार का यूपीएससी प्रवेश पत्र 27 जनवरी, 2020 से उपलब्ध कराया जाएगा, जिसे आयोग की वेबसाइटों (upsc.gov.in और upsconline.in) से डाउनलोड किया जा सकता है। सभी उम्मीदवारों, जिन्होंने साक्षात्कार के लिए अर्हता प्राप्त की, उन्हें अधिसूचना के अनुसार सार्वजनिक रूप से प्रकटीकरण योजना के तहत सार्वजनिक रूप से अपने स्कोर उपलब्ध कराने के लिए चयन / चयन करना आवश्यक है। उम्मीदवारों की अंकतालिका, जिन्होंने अर्हता प्राप्त नहीं की है, उन्हें अंतिम परिणाम के प्रकाशन की तिथि से 15 दिनों के भीतर यूपीएससी की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा (साक्षात्कार आयोजित करने के बाद) और 30 दिनों की अवधि के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।

UPSC 2019 मेंस के परीक्षा परिणाम देखने क्लिक करें