UPSC ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए नया नोटिफिकेशन

UPSC की परीक्षाओं पर शशि थरूर ने माँगा था स्पष्टीकरण

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षाओं को लेकर एक नया नोटिफ़िकेशन ज़ारी किया गया है। UPSC ने कहा है कि वह 3 मई, 2020 तक सभी स्थगित परीक्षाओं और साक्षात्कारों की नई तारीखों पर फैसला करेगा। गौरतलबी है कि 3 मई तक देशभर में लॉकडाउन को एक्सटेंशन किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में घोषणा की कि देश में COVID-19 महामारी के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से भारत में तालाबंदी को 3 मई, 2020 तक बढ़ाया गया है। आयोग के अनुसार निर्णय कोरोनो वायरस महामारी से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा करने के लिए आयोजित एक बैठक में लिया गया।

इधर वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने हाल ही में केंद्र से सिविल सेवा परीक्षा की तारीख को स्पष्ट करने के लिए कहा है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को ट्वीटर पर टैग किया है, और 31 मई को आयोजित होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा पर स्पष्टीकरण मांगा है। थरूर ने कहा है कि उन्हें इस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों से बहुत सारे सवाल मिल रहे हैं। परीक्षा की तारीख बदलेगी या फिर तय समय में परीक्षा होगी।

UPSC ने अपने नोटिफिकेशन में कहा है कि “सिविल सेवा 2020 (प्रारंभिक), इंजीनियरिंग सेवा (मुख्य) और भूवैज्ञानिक सेवा (मुख्य) परीक्षाओं के लिए तारीखों की घोषणा पहले ही कर दी गई थी। इन परीक्षाओं में कोई भी पुनर्निर्धारण, यदि वर्तमान स्थिति में आवश्यक हो, तो वेबसाइट पर अधिसूचित किया जाएगा।”

“संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा, भारतीय आर्थिक सेवा और भारतीय सांख्यिकीय सेवा परीक्षा 2020 के लिए नोटिस पहले ही पोस्ट किए जा चुके हैं। सीएपीएफ परीक्षा 2020, राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीएआई) परीक्षा के लिए तिथियां भी यूपीएससी की वेबसाइट पर अधिसूचित की जाएंगी। ज़ारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि सभी परीक्षाओं, साक्षात्कार और भर्ती बोर्डों के संबंध में आयोग का कोई अन्य निर्णय तुरंत आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा।

सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए नया नोटिफिकेशन

संबंधित पोस्ट

अक्टूबर में होगी यूपीएससी प्रीलिम्स की परीक्षा

एक और मौका देने की मांग कर रहे यूपीएससी उम्मीदवारों की याचिका खारिज

UPSC 5 जून के बाद नए परीक्षा कैलेंडर की घोषणा करेगा

UPSC : 26 जून को होगी भारतीय आर्थिक सेवा और सांख्यिकीय सेवा की परीक्षा

UPSC 2020 : प्रवर्तन / लेखा अधिकारी के लिए 31 जनवरी तक करें आवेदन

UPSC : रेलवे के लिए आयुष मंत्रालय कर रहा है विभिन्न पदों की भर्ती

UPSC ने ज़ारी किया DCIO भर्ती के लिए विज्ञापन, ये है अहर्ताएं

UPSC में 2 जनवरी 2020 तक कर सकते है आवेदन

UPSC में 30 विभिन्न पदों पर भर्ती, ये होंगे पात्र आवेदन

UPSC Exam : इंजीनियरिंग सेवा प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

UPSC और PSC कोचिंग के लिए सरकार ने मंगाए आवेदन

UPSC में लीगल ऑफिसर, बोटनिस्ट और अन्य पदों पर भर्ती